लूट का केंद्र बन रहे अस्पतालों और लैबों पर हो कड़ी कार्रवाई

जासं गाजियाबाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महात्मा गांधी सभागार में हुई बैठक में उन अस्पतालों

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 10:55 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 10:55 PM (IST)
लूट का केंद्र बन रहे अस्पतालों और लैबों पर हो कड़ी कार्रवाई
लूट का केंद्र बन रहे अस्पतालों और लैबों पर हो कड़ी कार्रवाई

जासं, गाजियाबाद: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महात्मा गांधी सभागार में हुई बैठक में उन अस्पतालों और लैबों पर शिकंजा कसने की बात कही, जिसमें मरीजों से उपचार या टेस्ट की एवज में ज्यादा रुपये वसूले जा रहे हैं।

बैठक में मौजूद अधिकारियों को निर्देशित करते हुए मुख्यमंत्री ने स्पष्ट तौर पर कहा कि अस्पतालों और लैबों को लूट का केंद्र न बनने दिया जाए। ऐसे अस्पतालों और लैबों को चिह्नित कर उनके खिलाफ सख्ती कार्रवाई की जाए। कोरोना के संक्रमण को रोकने और मरीजों का इलाज प्रोटोकाल के अनुरूप कराने संभव कराने के लिए प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित कराने और महिलाओं एवं बच्चों के लिए अलग से चिकित्सालय की व्यवस्था सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए।

अस्पतालों पर सख्ती करने में आएगी तेजी: नोडल अधिकारी सेंथिल पांडियन सी के निर्देश पर बनी टीम में शामिल नगर आयुक्त महेंद्र सिहं तंवर, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मिथिलेश कुमार, पुलिस अधीक्षक देहात डॉ. ईरज राजा, अपर नगर मजिस्ट्रेट विनय कुमार सिंह, खालिद अंजुम ने जिले में कई अस्पतालों का औचक निरीक्षण किया था। वहां पर लापरवाही सामने आई थी, जिसके आधार पर दो अस्पतालों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। सीएम के निर्देश के बाद अस्पतालों के खिलाफ की जाने वाली कार्रवाई में अब तेजी आने की उम्मीद है। एक दिन पहले ही अस्पतालों के बाहर बोर्ड लगवाए गए हैं, जिसमें बताया गया है कि एक मरीज के उपचार के लिए अस्पताल कितने रुपये ले सकता है। अगर ज्यादा रुपये इलाज के लिए वसूले जा रहे हैं तो इसकी शिकायत कंट्रोल रूम में करने की अपील की गई है।

chat bot
आपका साथी