ड्यूटी लगाने को लेकर संयुक्त अस्पताल में स्टाफ का हंगामा

संयुक्त अस्पताल में बने कोविड लेवल-2 में ड्यूटी लगाने में पक्षपात का आरोप लगाते हुए स्टाफ ने हंगामा किया। कई नर्सों ने हंगामा करने के बाद सीएमओ को ज्ञापन सौंपा। ड्यूटी लगाने में पक्षपात का आरोप लगाते हुए नर्सों ने बृहस्पतिवार को भी अस्पताल के मुख्य चकित्सा अधीक्षक का घेराव किया था। शनिवार को अस्पताल की कई नर्सों ने सीएमएस से सभी स्टाफ की समान ड्यूटी लगाए जाने की मांग की। इसके बावजूद उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई तो सभी सीएमओ कार्यालय पहुंच गईं। वहां उन्होंने ड्यूटी लगाए जाने में पक्षपात का आरोप लगाया। नर्सों का

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Jun 2020 08:45 PM (IST) Updated:Sat, 06 Jun 2020 08:45 PM (IST)
ड्यूटी लगाने को लेकर संयुक्त अस्पताल में स्टाफ का हंगामा
ड्यूटी लगाने को लेकर संयुक्त अस्पताल में स्टाफ का हंगामा

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : कोविड लेवल-2 संयुक्त अस्पताल में ड्यूटी लगाने में पक्षपात का आरोप लगाते हुए शनिवार को स्टाफ ने हंगामा किया। कई नर्सों ने हंगामा करने के बाद सीएमओ को ज्ञापन सौंपा। ड्यूटी लगाने में पक्षपात का आरोप लगाते हुए नर्सों ने बृहस्पतिवार को भी अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक का घेराव किया था।

शनिवार को अस्पताल की कई नर्सों ने सीएमएस से सभी स्टाफ की समान ड्यूटी लगाए जाने की मांग की। इसके बावजूद उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई तो सभी सीएमओ कार्यालय पहुंच गईं। वहां उन्होंने ड्यूटी लगाए जाने में पक्षपात का आरोप लगाया। नर्सों का कहना था कि रोस्टर के अनुसार सभी की ड्यूटी लगाने का शासनादेश आया है, इसके बावजूद कई स्टाफ की ड्यूटी ही नहीं लगाई है। कोई खुद को 55 साल से ऊपर का बता रहा है तो कोई डायबिटीज या अन्य बीमारी का बहाना बना रहा है। जबकि जो लोग ड्यूटी कर रहे हैं, उनमें भी कई डाक्टर सहित अन्य स्टाफ 55 वर्ष से अधिक उम्र के हैं। स्टाफ नर्सों ने कहा कि रोस्टर अनुसार ड्यूटी नहीं लगाए जाने से बार-बार एक टीम को लगाया जा रहा है। आरोप है कि शासन को 47 स्टाफ नर्स सहित अन्य कर्मियों की कोविड ड्यूटी की लिस्ट भेजी गई थी, इसमें से सिर्फ 18 से 20 स्टाफ कोविड वार्ड में ड्यूटी कर रहा है। जबकि इन स्टाफ नर्स को रिप्लेस कर अन्य नर्स को लगाया जाना चाहिए। आरोप है कि कई स्टाफ नर्स की ड्यूटी ऐसे स्थान पर लगाई गई है, जहां मरीज के उपचार संबंधी कोई कार्य नहीं है। इनमें से कई बीमारी व अधिक आयु का हवाला देकर ड्यूटी से बच रहे हैं। स्टाफ नर्स से सीएमओ से रोस्टर अनुसार ड्यूटी लगवाए जाने की मांग की है।

सीएमओ डा. एनके गुप्ता ने कहा कि जांच कराई जाएगी कि ड्यूटी लगाने में क्यों बार-बार आरोप लग रहे हैं।

chat bot
आपका साथी