चिकित्सक की पबजी आइडी हैक, 80 हजार खर्च कर डाले

जागरण संवाददाता गाजियाबाद आनलाइन गेमिग की बढ़ती लोकप्रियता के साथ साइबर जालसाज अब खेलने वालों को भी शिकार बना रहे हैं। हैकर ने डा.नवनीत सिंह की पबजी बीजीएमआइ (बैटल ग्राउंड मोबाइल इंडिया) आइडी हैक कर ठग ने उनके वालेट के करीब 80 हजार रुपये खर्च कर डाले। जिले में अपनी तरह का यह पहला मामला है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 09:16 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 09:16 PM (IST)
चिकित्सक की पबजी आइडी हैक, 80 हजार खर्च कर डाले
चिकित्सक की पबजी आइडी हैक, 80 हजार खर्च कर डाले

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद: आनलाइन गेमिग की बढ़ती लोकप्रियता के साथ साइबर जालसाज अब खेलने वालों को भी शिकार बना रहे हैं। हैकर ने डा.नवनीत सिंह की पबजी बीजीएमआइ (बैटल ग्राउंड मोबाइल इंडिया) आइडी हैक कर ठग ने उनके वालेट के करीब 80 हजार रुपये खर्च कर डाले। जिले में अपनी तरह का यह पहला मामला है। पीड़ित ने कंपनी को मेल किया, लेकिन मदद नहीं मिली। साइबर सेल में चिकित्सक ने हैकर के मोबाइल नंबर और ईमेल एड्रेस के साथ शिकायत की है।

वैशाली निवासी डा.नवनीत दिल्ली में कनाट प्लेस स्थित कलावती सरन बाल चिकित्सालय में कार्यरत हैं। उन्होंने बताया कि वह लंबे समय से पबजी गेम खेल रहे हैं। वह यू-ट्यूब पर लाइव गेमिग भी करते हैं। इसमें खिलाड़ी और स्तर को अपग्रेड करने और पबजी की मर्चेंडाइज (टीशर्ट, कप व कैप आदि) खरीदने के लिए अपने वालेट में रुपये ट्रांसफर किए थे। पांच दिन पूर्व कंप्यूटर पर गेम खेलने को आइडी खोली तो नोटिफिकेशन मिला कि दूसरी जगह आइडी खुली है। नवनीत ने बताया कि उनकी आइडी दोनों जगह चल रही है और हैकर ने उनके खाते में बचे 80 हजार रुपये खर्च कर डाले। इससे वह गेम नहीं खेल पा रहे हैं। आइडी खुल रही है, लेकिन उसका पासवर्ड नहीं बदल पा रहे हैं। साइबर सेल प्रभारी सुमित कुमार का कहना है कि मामले की जांच शुरू कर दी है। गेम बनाने वाली कंपनी को शिकायत के आधार पर ई-मेल भेजा गया है। जानकारी मिलने के बाद छानबीन करेंगे। वर्जन..

पबजी आइडी हैक करने की यह पहली शिकायत मिली है। आइपी एड्रेस को ट्रेस करने का प्रयास कर रहे हैं। हैकर की पहचान कर जल्द गिरफ्तारी करेंगे।

- अभय कुमार मिश्र, सीओ साइबर, गाजियाबाद।

chat bot
आपका साथी