सर्विस लेन के बाद डीएमई भी धंसा, लग रहे लापरवाही के पैबंद

दिल्ली से पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मेरठ तक के सफर को आसान करने के लिए बने डीएमई (दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे) से गुजरना अब खतरे से खाली नहीं है। सर्विस लेन के बाद अब हाईवे भी जगह-जगह से धंस गया है।

By Ayush GangwarEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 09:05 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 09:05 PM (IST)
सर्विस लेन के बाद डीएमई भी धंसा, लग रहे लापरवाही के पैबंद
सर्विस लेन के बाद डीएमई भी धंसा, लग रहे लापरवाही के पैबंद

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद: पिछले एक महीने के दौरान बारिश के चलते सड़क किनारे पानी निकलने के लिए बनाई गईं नालियां कई जगह टूट चुकी हैं। ऊंची सड़क पर मिट्टी के भराव को कवर करने के लिए बनाई गई दीवार भी कई जगह से धंस चुकी है। कई जगह कटाव की वजह से दीवार में दरार भी आ चुकी है। वहीं,  एनएचएआई के अधिकारियों का कहना है कि ड्रेनेज सिस्टम को दुरुस्त किए जाने की कार्रवाई लगातार की जा रही है। जल्द ही इसे ठीक कर दिया जाएगा। मालूम हो कि यह एक्सप्रेसवे एक अप्रैल से पब्लिक के लिए खोला गया है। अभी इसका औपचारिक उद्घाटन नहीं हो सका है। अभी इस पर टोल भी नहीं लगाया गया है। एक्सप्रेसवे पर अभी चिपियाना के पास रेलवे लाइन के ऊपर 16 लेन का पुल तैयार किया जा रहा है। जिसकी वजह से पब्लिक को हर रोज वहां पर जाम का सामना करना पड़ता है।

गौरतलब है कि महरौली गांव के ठीक सामने एक्सप्रेसवे की सर्विस लेन की सड़क जून महीने में हुई बारिश की वजह से धंस गई थी, लेकिन अधिकारियों का दावा था कि यहां पर पाइपलाइन डालने के लिए इसे खोदा गया था। लेकिन जब मामला उच्चाधिकारियों तक पहुंचा तो अगले दिन ही इसे गड्ढे को भरकर एनएचएआई के अधिकारियों ने ठीक करवाया दिया था।

chat bot
आपका साथी