..तो क्या कागजों में बनी सड़क के कारण लोगों को फिर झेलनी होगी परेशानी

जागरण संवाददाता गाजियाबाद क्रासिग रिपब्लिक के ले-आउट प्लान में 15 साल पूर्व बनी दो मुख्य

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 08:55 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 08:55 PM (IST)
..तो क्या कागजों में बनी सड़क के कारण लोगों को फिर झेलनी होगी परेशानी
..तो क्या कागजों में बनी सड़क के कारण लोगों को फिर झेलनी होगी परेशानी

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद :

क्रासिग रिपब्लिक के ले-आउट प्लान में 15 साल पूर्व बनी दो मुख्य सड़क धरातल पर अब तक नहीं बन सकी है। इस कारण यहां रहने वाले हजारों लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। अब फिर से दो बिल्डर कागजों में सड़क दिखाकर प्राधिकरण से नक्शा पास कराकर जनता को धोखा देने की फिराक में जुटे हैं हालांकि प्राधिकरण ने अभी तक किसी का भी नक्शा पास नहीं किया है। मालूम हो कि क्रासिग रिपब्लिक से रिछपालगढ़ी होते हुए नोएडा एक्सटेंशन व क्रासिग गोल चक्कर से एनएच-9 की तरफ जाने वाली सड़क अभी तक नहीं बन सकी है।

-----------

- इन दो बिल्डरों ने नक्शा पास कराने के लिए कर रखा है आवेदन - जीडीए के चीफ टाउन प्लानर आशीष शिवपुरी ने बताया कि क्रासिग रिपब्लिक में पंचशील व सुपरटेक बिल्डर ने ग्रुप हाउसिग के भूखंड को प्लाटिग में बदलवाकर नक्शा पास कराने के लिए आवेदन किया हुआ है लेकिन मौके पर दोनों भूखंडों के लिए रास्ता स्पष्ट नहीं है। इसके अलावा कई अन्य सुविधाओं को लेकर भी आपत्ति है। ऐसे में दोनों बिल्डरों के नक्शे पास नहीं किए गए हैं। रास्ता स्पष्ट होने व अन्य आपत्तियां दूर होने पर ही नक्शे पास किए जाएंगे।

-----------------

- इसलिए प्लाटिग में बदलवा रहे हैं ग्रुप हाउसिग का भूखंड - रियल एस्टेट मार्केट खस्ताहाल में हैं। फ्लैट बुक कर कई-कई साल तक पजेशन न मिलने के मार्केट के पिछले अनुभवों से लोगों का मूड बदल गया है। मार्केट के मूड को भांपते हुए बिल्डर ग्रुप हाउसिग से प्लाटिग में नक्शा बदलवा रहे हैं। बीते दो साल में जीडीए में ग्रुप हाउसिग के नक्शे का कोई आवेदन नहीं आया है।

--------------

क्रासिग रिपब्लिक के निवासी बिल्डरों द्वारा धोखाधड़ी करने के कारण परेशानी झेल रहे हैं। जनहित में मौके पर सड़क व अन्य सुविधाएं विकसित कराए बिना प्राधिकरण को नया नक्शा पास नहीं करना चाहिए।

- नवीन त्यागी, एओए अध्यक्ष, प्रोव्यू लेबोनी सोसायटी।

--------- क्रासिग रिपब्लिक में बिल्डर द्वारा किए गए झूठे वादे के कारण लोग रोज जाम का झाम झेलते हैं। प्राधिकरण को नक्शे में प्रस्तावित सड़क तुरंत बनवानी चाहिए व नए नक्शे मौके पर सुविधाएं विकसित करने पर ही स्वीकृत करने चाहिए, ताकि लोग धोखाधड़ी का शिकार न हों।

- आलोक श्रीवास्तव, निवासी अजनारा जेनएक्स सोसायटी।

--------

जनता को परेशानी नहीं होने दी जाएगी। नियमों को पूरा करने के बाद ही नक्शा स्वीकृत किया जाएगा।

- आशीष शिवपुरी, चीफ टाउन प्लानर जीडीए

chat bot
आपका साथी