कूड़े में लगी आग से उठने वाला धुआं वातावरण में घोल रहा जहर

उपजिलाधिकारी खालिद अंजुम का कहना है कि शहर में कूड़ा निस्तारण के लिए मीरपुर हिदू गांव के पास कूड़ा ट्रीटमेंट प्लाट निर्माणाधीन है। प्लांट शुरू होने के बाद लोगों की समस्या का स्थाई समाधान हो जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 07:22 PM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 07:22 PM (IST)
कूड़े में लगी आग से उठने वाला धुआं वातावरण में घोल रहा जहर
कूड़े में लगी आग से उठने वाला धुआं वातावरण में घोल रहा जहर

संवाद सहयोगी, लोनी : नगर पालिका परिषद की मुस्तफाबाद कालोनी स्थित पानी की टंकी के पास खाली जमीन में पड़े कूड़े के ढेर में आए दिन आग लगा दी जा रही है। इससे उठने वाले धुएं से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। लोगों ने अधिकारियों से समस्या के समाधान कराए जाने की मांग की है।

कालोनी निवासी इसरार ने बताया कि शहर में डंपिग ग्राउंड न होने पर नगर पालिका द्वारा मुस्तफाबाद कालोनी के पास निठौरा रोड स्थित खाली जमीन पर कूड़ा फेंका जाता है। उन्होंने बताया कि कूड़े में आए दिन लगने वाली आग के बाद उठने वाले धुएं से वृद्धों और मरीजों को सांस लेने में परेशानी का सामना करना पड़ता है। वहीं धुएं से शहर के प्रदूषण में भी वृद्धि हो रही है। लोगों को बीमारियों के फैलने की आशंका है। लोगों ने उपजिलाधिकारी से मामले की शिकायत कर समस्या का स्थाई समाधान कराए जाने की मांग की है। उपजिलाधिकारी खालिद अंजुम का कहना है कि शहर में कूड़ा निस्तारण के लिए मीरपुर हिदू गांव के पास कूड़ा ट्रीटमेंट प्लाट निर्माणाधीन है। प्लांट शुरू होने के बाद लोगों की समस्या का स्थाई समाधान हो जाएगा।

chat bot
आपका साथी