एक दिन के लिए एसडीएम बनीं मुस्कान

संवाद सहयोगी लोनी मिशन शक्ति के तहत क्षेत्र के कंपोजिट विद्यालय में पढ़ने वाली कक्षा आठवीं क

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 08:32 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 08:32 PM (IST)
एक दिन के लिए एसडीएम बनीं मुस्कान
एक दिन के लिए एसडीएम बनीं मुस्कान

संवाद सहयोगी, लोनी: मिशन शक्ति के तहत क्षेत्र के कंपोजिट विद्यालय में पढ़ने वाली कक्षा आठवीं की छात्रा मुस्कान बृहस्पतिवार को एक दिन के लिए सांकेतिक उपजिलाधिकारी बनीं। इस दौरान मुस्कान ने तहसील में अधिकारियों द्वारा किए जाने वाले कार्यो को समझा।

खन्ना नगर कालोनी स्थित तहसील परिसर के सभागार कक्ष में मिशन शक्ति कार्यक्रम के तहत कंपोजिट विद्यालय गढ़ी कटैया की छात्राओं ने नुक्कड़ नाटक और गीत प्रस्तुत किए। इस अवसर पर स्कूल की कक्षा आठ में पढ़ने वाली छात्रा मुस्कान को सांकेतिक उपजिलाधिकारी बनाया गया। लोगों की शिकायतें सुनने के बाद पास में बैठीं उपजिलाधिकारी शुभांगी शुक्ला ने तरीका बताते हुए मुस्कान से समस्या का निस्तारण कराया। इस मौके पर मुस्कान ने बताया कि वह खुशहाल पार्क कालोनी में पिता मो. जहुर, मां तनमीला, भाई तनवीर के साथ रहती हैं। पिता घर पर ही हैंडी क्राफ्ट का कार्य करते हैं। आर्थिक परेशानी के चलते पिता ने उन्हें आगे पढ़ाने से मना कर दिया था। स्कूल की शिक्षिकाओं द्वारा स्वजन को समझाने पर उनकी पढ़ाई शुरू हो सकी। उन्होंने बताया कि वह बड़ी होकर प्रशासनिक अधिकारी बन देश की सेवा करना चाहती हैं। इस मौके पर तहसीलदार प्रकाश सिंह, खंड विकास अधिकारी पवन भाटी, कंपोजिट विद्यालय के प्रधानाचार्य चंद्र प्रकाश समेत स्कूल की समस्त शिक्षिकाएं और बड़ी संख्या में छात्राएं मौजूद रही।

कोमल है कमजोर नहीं, बेटी है पर बोझ नहीं इन पंक्तियों को छात्राओं को बताते हुए उपजिलाधिकारी शुभांगी शुक्ला ने कहा कि बेटी को पढ़ाने से दो परिवार शिक्षित होते हैं। देश में कई महिलाओं ने शिक्षा के दम पर अपनी और परिवार की जिदगी बदलकर सम्मान पाया है।

chat bot
आपका साथी