कब्जामुक्त कराई गई कब्रिस्तान की भूमि पर दोबारा बनने लगी झुग्गियां

अभिषेक सिंह गाजियाबाद डासना में सोमवार को कब्जामुक्त कराई गई कब्रिस्तान की भूमि पर दोबारा झुग्गियां बनने लगी हैं। ऐसे में 100 करोड़ रुपये की 40 बीघा भूमि पर दोबारा कब्जा होने का खतरा है। कब्जा करने वाले लोगों के हौसले वहां रह रहे सफेदपोश बढ़ा रहे हैं। इससे तीन दिन में दो बार कब्जा हटाने पहुंची पुलिस प्रशासन और नगर पंचायत की टीम पर जानलेवा हमला भी किया जा चुका है। ऐसे में नगर पंचायत के अधिकारियों की चिता बढ़ रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 09:46 PM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 09:46 PM (IST)
कब्जामुक्त कराई गई कब्रिस्तान की भूमि पर दोबारा बनने लगी झुग्गियां
कब्जामुक्त कराई गई कब्रिस्तान की भूमि पर दोबारा बनने लगी झुग्गियां

अभिषेक सिंह , गाजियाबाद : डासना में सोमवार को कब्जामुक्त कराई गई कब्रिस्तान की भूमि पर दोबारा झुग्गियां बनने लगी हैं। ऐसे में 100 करोड़ रुपये की 40 बीघा भूमि पर दोबारा कब्जा होने का खतरा है। कब्जा करने वाले लोगों के हौसले वहां रह रहे सफेदपोश बढ़ा रहे हैं। इससे तीन दिन में दो बार कब्जा हटाने पहुंची पुलिस, प्रशासन और नगर पंचायत की टीम पर जानलेवा हमला भी किया जा चुका है। ऐसे में नगर पंचायत के अधिकारियों की चिता बढ़ रही है। पांच लोगों ने बनाई झुग्गियां: सोमवार को पांच घंटे तक अभियान चलाकर नगर पंचायत डासना के अधिकारियों ने कब्रिस्तान की भूमि पर बनीं सभी झुग्गियां तोड़ दी, लेकिन दैनिक जागरण की टीम बुधवार को जब वहां पर पहुंची तो कब्जा करने वाले लोग उसी भूमि पर काबिज मिले। पांच झुग्गियां भी बना ली गई हैं। इनके अंदर सामान रखा जाने लगा है। लोगो में डर: सोमवार और बुधवार को जिस तरह से पुलिस, प्रशासन और नगर निगम की टीम पर पथराव किया गया है, उससे आसपास के लोग भी डर रहे हैं। ये लोग कब्जा करने वालों का खुलकर विरोध नहीं जता पा रहे हैं। लोगों को उम्मीद है कि प्रशासन और पुलिस की मदद से नगर पंचायत डासना के अधिकारी जल्द ही बड़ा अभियान चलाकर भूमि को पूरी तरह से कब्जामुक्त कराएंगे। इसके बाद न केवल भूमि कब्जामुक्त होगी बल्कि झुग्गियों में चल रहीं अन्य आपराधिक गतिविधियों पर भी रोक लगेगी। वर्जन..

भूमि को कब्जामुक्त कराया गया है। लोगों को सामान लेकर दूसरी जगह जाने की मोहलत दी गई है। कुछ लोग विरोध कर रहे हैं, उनको चेतावनी दी गई है कि जल्द ही भूमि को खाली कर दें। ऐसा न होने पर पुलिस और प्रशासन की मदद से भूमि को पूरी तरह कब्जामुक्त कराकर उसके समतलीकरण का कार्य कराया जाएगा।

- मनोज कुमार मिश्र, अधिशासी अधिकारी, नगर पंचायत डासना।

chat bot
आपका साथी