झुग्गियों में लगी आग, बाल-बाल बचा परिवार

झुग्गियों में लगी आग, बाल-बाल बचा परिवार

जागरण संवाददाता गाजियाबाद मधूबन-बापूधाम थाना क्षेत्र के सदरपुर में एक प्लॉट में बसी झुग्गियो

JagranMon, 12 Apr 2021 06:31 PM (IST)

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : मधूबन-बापूधाम थाना क्षेत्र के सदरपुर में एक प्लॉट में बसी झुग्गियों में सोमवार दोपहर अचानक आग लग गई। शुक्र रहा कि जिस समय यह घटना हुई उस समय अधिकांश झुग्गियां खाली पड़ी हुई थीं। एक झुग्गी में रह रहा परिवार आग लगते ही बाहर निकल गया और किसी तरह से अपनी जान बचाई। मौके पर पहुंची दमकल की छह गाड़ियों ने आग पर दो घंटे की मशक्कत के बाद काबू पाया। इस घटना में किसी प्रकार के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ।

सदरपुर रोड पर चमन सिंह का एक खाली प्लॉट पड़ा है। इसमें काफी समय से करीब 15 झुग्गियां बसी हुई हैं। इनमें बिहार, झारखंड, असम के लोग रहते हैं और कूड़ा बीनने का काम करते हैं। एक झुग्गी में असम का रहने वाला दीवान परिवार के साथ रह रहा था बाकी परिवार अपने घर गए हुए थे। सोमवार दोपहर करीब एक बजे झुग्गियों में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग की ऊंची लपटे निकलने लगीं। दीवान ने आग देखी और परिवार के साथ भागकर सकुशल बाहर निकला। इसके बाद दमकल को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची दमकल की छह गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। इस घटना में 15 झुग्गी, उनमें रखा सामान, प्लास्टिक, कूड़ा-कबाड़ जल गया।

-------

दमकलकर्मियों के प्रयास से बची फसल

चमन सिंह के प्लॉट के बराबर में ही गेहूं के खेत हैं और यहां फसल खड़ी हुई थी। आग धीरे-धीरे फसल की तरफ बढ़ रही थी। इस दौरान दमकलकर्मियों ने समझदारी का परिचय दिया और आग को फसल तक जाने से रोक लिया। यदि आग फसल तक पहुंच जाती तो काफी फसल जल जाती और आग पर काबू पाने में परेशानी आती।

-------

कूड़े में भी लगी आग

जिस स्थान पर यह आग लगी, उससे कुछ ही दूरी पर नगर निगम ने कूड़ा भी डाल रखा था। आग ने इस कूड़े को भी अपनी चपेट में ले लिया। इसके चलते आग बुझाने में दमकलकर्मियों को परेशानी हुई। इस आग से नगर निगम का कूड़ा भी जल गया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.