जीडीए-पीडब्ल्यूडी अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस

जासं गाजियाबाद जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार सिंह के निर्देशन में एडीएम प्रशासन द्वारा निर्वाचन का कार्य कराया जा रहा है। एडीएम प्रशासन ऋतु सुहास के निर्देश पर उपजिलाधिकारी द्वारा 25 सितंबर को निर्वाचन कार्य में लगाए गए सुपरवाइजरों को गरुण एप डाउनलोड करने के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इसमें जीडीए व लोक निर्माण विभाग के इंजीनियर अनुपस्थित रहे। उनको कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 09:51 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 09:51 PM (IST)
जीडीए-पीडब्ल्यूडी अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस
जीडीए-पीडब्ल्यूडी अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस

जासं, गाजियाबाद: जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार सिंह के निर्देशन में एडीएम प्रशासन द्वारा निर्वाचन का कार्य कराया जा रहा है। एडीएम प्रशासन ऋतु सुहास के निर्देश पर उपजिलाधिकारी द्वारा 25 सितंबर को निर्वाचन कार्य में लगाए गए सुपरवाइजरों को गरुण एप डाउनलोड करने के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इसमें जीडीए व लोक निर्माण विभाग के इंजीनियर अनुपस्थित रहे। उनको कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

प्रशिक्षण केंद्र के प्रभारी तहसीलदार ने गैरहाजिर रहने वाले जीडीए व लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों की सूची प्रेषित की है। जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने प्रशिक्षण में गैरहाजिर सुपरवाइजरों के मामले को गंभीरता से लिया है। एडीएम प्रशासन के निर्देश पर साहिबाबाद क्षेत्र में तैनात किए गए सुपरवाइजर जीडीए के अवर अभियंता अनिल कुमार शर्मा, अरुण कुमार, गणेश चंद, अजय कुमार सिघल, आदेश्वर प्रसाद, अनिल कुमार, अजय कुमार व लोक निर्माण विभाग खंड दो के अवर अभियंता नकुल कौशिक को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। कारण बताओ नोटिस में कहा गया है कि प्रशिक्षण में प्रतिभाग न किए जाने से बूथों पर लगाए गए बीएलओ भी गरुण एप डाउनलोड का कार्य नहीं कर पाएंगे। यह निर्वाचन कार्य में घोर लापरवाही है। इसी क्रम में लोनी विधानसभा क्षेत्र में लगाए गए शिक्षामित्र व शिक्षकों द्वारा निर्वाचन के कार्य को गंभीरता से न लेने, बूथों से गायब रहने के प्रकरण में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने खंड शिक्षा अधिकारी को पत्र लिखते हुए संबंधित के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। 25 शिक्षक व शिक्षामित्रों को चेतावनी दी गई है कि यदि उन्होंने निर्वाचन के कार्य को सुचारू रूप से नहीं किया तो उनका वेतन रोका जाएगा। अपर जिलाधिकारी प्रशासन ऋतु सुहास ने कहा कि निर्वाचन कार्य बेहद अहम है, इसलिए इस कार्य में जिन कार्मिकों की ड्यूटी लगाई गई है, वे गंभीरता से कार्य करें। ऐसा न करने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी