रंग-बिरंगी झालरों से सज गई दुकानें, बाजार में रौनक

जागरण संवाददाता गाजियाबाद दीवाली और करवाचौथ को लेकर दुकानें सज गई हैं। बाजारों में रौनक बढ़ गई है। लाकडाउन की मार से उबरने के बाद काफी संख्या में लोग इस बार खरीदारी को बाजार में निकल रहे हैं। झालर लाइट देशी राकेट झालर और रेडीमेड झालर पसंद किया जा रहा है। इस बार बाजार से चाइना का सामान गायब है और मेड इन इंडिया का डंका बज रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 06:08 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 06:08 PM (IST)
रंग-बिरंगी झालरों से सज गई दुकानें, बाजार में रौनक
रंग-बिरंगी झालरों से सज गई दुकानें, बाजार में रौनक

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : दीवाली और करवाचौथ को लेकर दुकानें सज गई हैं। बाजारों में रौनक बढ़ गई है। लाकडाउन की मार से उबरने के बाद काफी संख्या में लोग इस बार खरीदारी को बाजार में निकल रहे हैं। झालर लाइट, देशी राकेट झालर और रेडीमेड झालर पसंद किया जा रहा है। इस बार बाजार से चाइना का सामान गायब है और मेड इन इंडिया का डंका बज रहा है।

त्योहारी सीजन में इस बार बाजार में खरीदारों की भीड़ दुकानदारों के चेहरों की चमक बढ़ा रही है। पिछले दो वर्षाें में कोरोना संकटकाल में व्यापारियों को काफी नुकसान उठाना पड़ा था। रविवार को करवाचौथ के लिए पिछले कई दिन से खरीदारी के लिए महिलाएं बाजार में निकल रही हैं। शुक्रवार को भी शहर के व्यस्ततम बाजार तुराबनगर में काफी भीड़ रही। शहर के विभिन्न बाजारों में रेडीमेड गारमेंट, सूट, सर्राफा, आर्टिफिशियल ज्वेलरी, कास्मेटिक, मोबाइल आदि की दुकानों पर ज्यादा खरीदारों की संख्या अधिक रही। दीवाली के लिए चीनी मिट्टी से बने देवी-देवताओं की मूर्तियां, झालरें आदि की दुकानों में भी खरीदारी के लिए भीड़ रही। महिलाएं व युवतियां भी पूजा सामग्री लेने के लिए निकली। ज्वेलरी, सूट, साड़ी और लहंगों की खरीद : दीवाली और करवाचौथ के मौके पर ज्वेलरी, सूट, साड़ी और लहंगों की जमकर खरीदारी हो रही है। कपड़ा दुकानदार अनिल कुमार सावरियां के मुताबिक, इस बार बिक्री में काफी उछाल है। यह बाजार के लिए बेहतर संकेत हैं। सर्राफा व्यापारी संयम जैन का कहना है कि आभूषणों के अलावा दीवाली के लिए चांदी की मूर्तियां और बर्तन की अधिक बिक्री की उम्मीद है।

chat bot
आपका साथी