ट्रांसफॉर्मर खराब होने से शिप्रा सनसिटी में गुल हुई बिजली

जागरण संवाददाता साहिबाबाद इंदिरापुरम की शिप्रा सनसिटी में ट्रांसफार्मर खराब होने से बिज

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 08:34 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 08:34 PM (IST)
ट्रांसफॉर्मर खराब होने से शिप्रा सनसिटी में गुल हुई बिजली
ट्रांसफॉर्मर खराब होने से शिप्रा सनसिटी में गुल हुई बिजली

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद :

इंदिरापुरम की शिप्रा सनसिटी में ट्रांसफार्मर खराब होने से बिजली तीन घंटे बिजली कटौती से लोगों को परेशान होना पड़ा। लोगों का आरोप है कि बुधवार को रात भर बिजली आती जाती रही। वहीं बृहस्पतिवार भी बारिश के दौरान ट्रांस हिडन में बिजली कटौती हुई।

शिप्रा सनसिटी के गेट नंबर चार पर लगे 400 केवीए का ट्रांसफार्मर बुधवार देर शाम खराब हो गया। इस दौरान शिप्रा सनसिटी की कुछ हिस्सों में बिजली गुल हो गई। शिप्रा सनसिटी निवासी अनूप श्रीवास्तव ने बताया कि करीब तीन घंटे की बिजली कटौती हुई। रात में भी बार बार बिजली आती जारी रही, जिससे लोगों को परेशानी हुई। हालांकि बारिश के कारण मौसम ठंडा था, जिससे गर्मी से राहत थी।

विद्युत निगम के अधीक्षण अभियंता सुशील कुमार पांडेय का कहना है कि शिप्रा सनसिटी के गेट पर लगा ट्रांसफार्मर करीब छह साल पुराना था। फॉल्ट आने के बाद बुधवार रात को ही ट्रांसफार्मर बदल दिया गया। ट्रांसफार्मर बदले जाने के दौरान वैकल्पिक व्यवस्था से शिप्रा सनसिटी में बिजली आपूर्ति की गई।

वहीं, बृहस्पतिवार को भी बारिश के दौरान ट्रांस हिडन के वसुंधरा, इंदिराुरम, वैशाली, साहिबाबाद व अन्य इलाकों में बिजली गुल रही। वहीं, कई स्थानों पर लोकल फॉल्ट भी हुआ। विद्युत निगम के कर्मचारियों ने फॉल्ट ठीक कर विद्युत आपूर्ति सुचारू की। विद्युत निगम के अधिकारियों का कहना है कि बारिश के दौरान कोई हादसा न हो लिहाजा विद्युत आपूर्ति बंद की गई थी।

chat bot
आपका साथी