देहरादून में महिला के हत्यारोपित शूटर ने गाजियाबाद कोर्ट में किया सरेंडर

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में आतंक के पर्याय रहे गैंग्स्टर विक्की त्यागी के बेटे अर्पित त्यागी ने सोमवार को गाजियाबाद कोर्ट में जमानत तुड़वाकर सरेंडर कर दिया है। देहरादून के चर्चित समरजहां हत्याकांड में वहां की पुलिस मुजफ्फरनगर के निवासी अर्पित की सरगर्मी से तलाश कर रही थी। हत्यारोपितों से पूछताछ में अर्पित का नाम आया था साथ ही घटनास्थल के पास सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में भी अर्पित कैद हो गया था। इसी आधार पर बीते दो-तीन दिन से देहरादून पुलिस ने मुजफ्फरनगर में कई स्थानों पर दबिश भी दे रही थी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 May 2019 10:42 PM (IST) Updated:Mon, 20 May 2019 10:42 PM (IST)
देहरादून में महिला के हत्यारोपित शूटर ने गाजियाबाद कोर्ट में किया सरेंडर
देहरादून में महिला के हत्यारोपित शूटर ने गाजियाबाद कोर्ट में किया सरेंडर

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : पश्चिमी उत्तर प्रदेश में आतंक के पर्याय रहे गैंगस्टर विक्की त्यागी के बेटे अर्पित त्यागी ने सोमवार को गाजियाबाद कोर्ट में जमानत तुड़वाकर सरेंडर कर दिया है। देहरादून के चर्चित समरजहां हत्याकांड में वहां की पुलिस मुजफ्फरनगर के निवासी अर्पित की सरगर्मी से तलाश कर रही थी। हत्यारोपितों से पूछताछ में अर्पित का नाम आया था, साथ ही घटनास्थल के पास सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में भी अर्पित कैद हो गया था। इसी आधार पर बीते दो-तीन दिन से देहरादून पुलिस ने मुजफ्फरनगर में कई स्थानों पर दबिश भी दे रही थी। अर्पित के खिलाफ सिहानी गेट थाने में साल 2018 में 25 आ‌र्म्स एक्ट के तहत दर्ज है। गाजियाबाद कोर्ट में सोमवार को अर्पित के जमानती संजय कुमार व राजवीर सिंह ने याचिका डाली थी कि वे अब उसकी जमानत नहीं दे सकते। एसीजेएम-2 की कोर्ट में उसने सरेंडर किया, जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। समरजहां को मारी थीं पांच गोली

देहरादून के राजपुर थानाक्षेत्र के सहस्त्रधारा रोड पर सात मई को समरजहां (23) की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने मामले में समरजहां के लिवइन पार्टनर दवा कारोबारी राकेश गुप्ता, उसकी पत्नी सीमा, बेटे कार्तिक और शूटर मोमीन को गिरफ्तार किया था। समरजहां को लेकर राकेश गुप्ता के परिवार में आए दिन तनाव रहता था। पुलिस ने घटना का पर्दाफाश कर दावा किया था कि गुप्ता परिवार ने ही समरजहां की हत्या कराई है। मोमीन ने कार्तिक को अर्पित त्यागी से मिलवाया था। मोमीन और अर्पित की मुलाकात भी जेल में हुई थी। पुलिस के मुताबिक कार्तिक ने अर्पित को हत्या के लिए चार लाख रुपये की सुपारी दी थी। अर्पित अपने दोस्त शाहरुख की सियाज कार लेकर समरजहां के घर पहुंचा था और पांच गोली मारी थीं। इनमें से तीन गोली उसे लगी थीं। बदले के लिए सुंदर भाटी गैंग से जुड़ा

विक्की त्यागी की मुजफ्फरनगर कोर्ट में फरवरी-2015 में सनसनीखेज तरीके से गोलियों से भूनकर हत्या के बाद अर्पित ने गैंग संभाल लिया। वह पिता की हत्या का बदला लेना चाहता था। पिता की कार्बाइन अपने पास रखता था। डासना जेल में बंद पिता के हत्यारोपित सागर व सौरभ मलिक को मारने की साजिश उसने सुंदर भाटी गैंग के साथ मिलकर रची थी। मगर गाजियाबाद पुलिस ने जुलाई-2018 में एक लाख रुपये के इनामी बदमाश अमर सिंह उर्फ मूंछ, 50 हजार के इनामी बदमाश धर्मेंद्र उर्फ डीके, कुलदीप और अनुज के साथ अर्पित त्यागी को गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस ने अर्पित से 9 एमएम की कार्बाइन के साथ अन्य से 9 एमएम पिस्टल, .32 बोर पिस्टल, .30 बोर की पिस्टल, भारी मात्रा में कारतूस, हरियाणा के यमुना नगर से लूटी आई-20, बुलंदशहर से लूटी गई विटारा ब्रेजा कार और इंदिरापुरम क्षेत्र के डेयरी कारोबारी से लूटे गए एक लाख रुपये बरामद किए थे।

समरजहां हत्याकांड में अर्पित त्यागी मुख्य शार्प शूटर है। मामले में चार आरोपितों को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस उसकी सरगर्मी से तलाश कर रही थी। अर्पित के गाजियाबाद कोर्ट में सरेंडर की सूचना मिली है। कोर्ट से उसकी पीसीआर मांगकर आलाकत्ल बरामद किया जाएगा।

- निवेदिता कुकरेती, एसएसपी, देहरादून।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी