भोवापुर में एक करोड़ से डलेगी सीवर लाइन

भोवापुर में एक करोड़ से डलेगी सीवर लाइनभोवापुर में एक करोड़ से डलेगी सीवर लाइनभोवापुर में एक करोड़ से डलेगी सीवर लाइनभोवापुर में एक करोड़ से डलेगी सीवर लाइनभोवापुर में एक करोड़ से डलेगी सीवर लाइन

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Nov 2018 10:02 PM (IST) Updated:Tue, 13 Nov 2018 10:02 PM (IST)
भोवापुर में एक करोड़ से डलेगी सीवर लाइन
भोवापुर में एक करोड़ से डलेगी सीवर लाइन

जागरण संवाददाता, कौशांबी : कौशांबी के बरसाती नालों में भोवापुर के सीवर के पानी को रोकने के लिए एनजीटी की फटकार के बाद नगर निगम ने सीवर लाइन डालने का काम शुरू कर दिया है। मंगलवार को नगर निगम की टीम ने निरीक्षण कर सीवर लाइन डालने की खुदाई का काम शुरू करा दिया है।

कारवा की ओर से एनजीटी में याचिका डालने वाले विनय कुमार मित्तल ने बताया कि एनजीटी ने गाजियाबाद नगर निगम को निर्देश दिया था कि कौशांबी भोवापुर सीवर के पानी को बरसाती नालों में जाने से रोका जाए। इसके लिए अलग सीवर लाइन डाली जाए। एनजीटी के आदेश पर लगभग एक करोड़ रुपए से यह विकास कार्य होना है, इस मामले में अब अगली सुनवाई 11 दिसंबर को होनी है। वहीं 30 नवंबर तक नगर निगम को इस पूरे मामले में अपनी प्रगति रिपोर्ट एनजीटी को सौंपी है। बता दें कि काम में लापरवाही के चलते बीती सुनवाई में एनजीटी ने नगर आयुक्त को कड़ी फटकार लगाई थी और पुलिस कार्रवाई का भी डर दिखाया था। इसके बाद नगर निगम ने आनन-फानन में यहां का बजट तैयार कर विकास कार्य शुरू करा दिया है। सीवर लाइन डालने से कौशांबी के बरसाती नालों में सीवर का बदबूदार पानी नहीं जाएगा और जलभराव व नाला ओवरफ्लो की समस्या से भी निजात मिल सकेगा।

chat bot
आपका साथी