दो घंटे की बारिश में पैदा हो गए बाढ़ जैसे हालात

जागरण संवाददातामोदीनगर करीब पांच दिन से जारी उमस के बीच शनिवार को अचानक मौसम का मिजाज बदला और झमाझम बारिश हुई। इससे लोगों को गर्मी से राहत मिली। वहीं कालोनियों में गली-मोहल्ले से लेकर हाईवे तक पानी ही पानी हो गया। दो घंटे की बारिश में ही हाईवे पर बाढ़ जैसे हालात हो गए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 07 Aug 2021 07:59 PM (IST) Updated:Sat, 07 Aug 2021 07:59 PM (IST)
दो घंटे की बारिश में पैदा हो गए बाढ़ जैसे हालात
दो घंटे की बारिश में पैदा हो गए बाढ़ जैसे हालात

जागरण संवाददाता,मोदीनगर: करीब पांच दिन से जारी उमस के बीच शनिवार को अचानक मौसम का मिजाज बदला और झमाझम बारिश हुई। इससे लोगों को गर्मी से राहत मिली। वहीं कालोनियों में गली-मोहल्ले से लेकर हाईवे तक पानी ही पानी हो गया। दो घंटे की बारिश में ही हाईवे पर बाढ़ जैसे हालात हो गए। दिल्ली-मेरठ हाईवे पर सीकरी खुर्द से लेकर राज चौपले तक सड़क पर करीब एक फीट पानी भरा था। इससे हाईवे पर जाम जैसी स्थिति बन गई। कई वाहनों के इंजन पानी में बंद हो गए। बच्चों को घर जाने में पानी में चलकर जाना पड़ा। बारिश ने नगरपालिका के उन दावों की पोल भी खोल दी, जिनमें जल निकासी को लेकर भारी भरकम बजट जारी करने की बात कही गई थी।

शनिवार को सुबह 10 बजे बारिश शुरू हुई, जो करीब 12 बजे तक लगातार होती रही। कालोनियों में जहां जल निगम ने सीवरेज पाइपलाइन डाली थी व रास्ते में मिट््टी का मलबा छोड़ दिया था, वहां कीचड़ ही कीचड़ हो गया। इससे लोगों को आवागमन में दिक्कत हुई। कुछ ऐसा ही हाल मुरादनगर में भी दिखा। यहां मेन रोड, जलालपुर रोड, ब्रज विहार, डिफेंस कालोनी, रेलवे रोड पर जलभराव हो गया। इससे लागों को आवागमन में परेशानी हुई। जरूरी काम से घर से निकले दोपहिया वाहन चालक बारिश में भीगने के डर से जहां-तहां आश्रय तलाशकर घंटों तक बारिश बंद होने का इंतजार करते रहे। इस संबंध में एसडीएम आदित्य प्रजापति का कहना है कि जलभराव की सूचना मिली थी। इसे लेकर ईओ से बात की गई है। बारिश के पानी से कोतवाली परिसर लबालब: बारिश के चलते कोतवाली परिसर पानी से लबालब हो गया। यहां खड़े होने लायक भी जगह नहीं बची। ऐसे में जो फरियादी अपनी शिकायत लेकर आए थे, वे निराश होकर लौट गए। इतना ही नहीं, प्रभारी निरीक्षक के कमरे में भी नाला ओवरफ्लो होने से पानी भर गया। कोतवाली मुख्य गेट से लेकर अंदर महिला हेल्प डेस्क तक पानी ही पानी दिखा। एसएचओ मुनेंद्र सिंह ने बताया कि टीम को बुलाकर कार्यालय में सफाई कराई गई। हर बार बारिश होने पर नाला ओवरफ्लो होकर गंदा पानी कार्यालय में ही भर जाता है। इसे लेकर नगरपालिका को पत्र भी लिखा गया है।

chat bot
आपका साथी