संपूर्ण समाधान दिवस पर 27 शिकायतों में से दो का निस्तारण

जागरण संवाददातामोदीनगर तहसील सभागार में शनिवार को संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन हुआ। इस दौरान वादकारियों ने 27 शिकायतें दर्ज कराईं। इनमें से दो शिकायतों का मौके पर निस्तारण हुआ जबकि अन्य शिकायतों की जांच एसडीएम ने संबंधित विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों को सौंप दी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 21 Aug 2021 07:53 PM (IST) Updated:Sat, 21 Aug 2021 07:53 PM (IST)
संपूर्ण समाधान दिवस पर 27 शिकायतों में से दो का निस्तारण
संपूर्ण समाधान दिवस पर 27 शिकायतों में से दो का निस्तारण

जागरण संवाददाता,मोदीनगर: तहसील सभागार में शनिवार को संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन हुआ। इस दौरान वादकारियों ने 27 शिकायतें दर्ज कराईं। इनमें से दो शिकायतों का मौके पर निस्तारण हुआ, जबकि अन्य शिकायतों की जांच एसडीएम ने संबंधित विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों को सौंप दी।

एसडीएम आदित्य प्रजापति की अध्यक्षता में शनिवार को समाधान दिवस आयोजित हुआ। पुलिस विभाग की सर्वाधिक शिकायतें आईं। कोरी समाज के लोगों ने एसडीएम को ज्ञापन देते हुए कहा कि उनके समाज को तहसील से जाति प्रमाणपत्र जारी नहीं किए जा रहे हैं। एसडीएम ने कोर्ट का हवाला देते हुए मामले में हरसंभव मदद कराने का भरोसा दिया। इस दौरान सीओ सुनील कुमार सिंह, तहसीलदार प्रकाश सिंह, तहसीलदार न्यायिक देवेंद्र मिश्रा, ईओ शिवराज सिंह, खाद्य आपूर्ति निरीक्षक रूपल समेत तमाम विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे। अनुपस्थित रहने वालों की बढ़ेगी मुश्किल:

भले ही शासन स्तर से कुछ भी दावे किए जा रहे हैं, लेकिन वास्तविकता इसके पूरी तरह विपरीत है। हालत यह है कि संपूर्ण समाधान दिवस जैसे महत्वपूर्ण कार्यक्रम को लेकर भी विभागीय अधिकारी गंभीर नहीं है। शनिवार को भी कई विभाग के अधिकारी संपूर्ण समाधान दिवस से अनुपस्थित रहे। इन विभागों के अधिकारियों को नोटिस जारी किए गए हैं। एसडीएम आदित्य प्रजापति ने बताया कि मोदीनगर, मुरादनगर के बिजली विभाग के एक्सइएन, मत्स्य विभाग के सहायक निदेशक, जिला सेवा योजना अधिकारी, जिला कार्यक्रम अधिकारी, जिला प्रोबेशन अधिकारी, जिला विकलांग कल्याण अधिकारी समेत कुल 10 विभागों के अधिकारी बिना कारण बताए गैरहाजिर रहे। उनको नोटिस जारी किया गया है। पूरी रिपोर्ट डीएम को भी भेजी गई है। ऐसे में इन विभागों के अधिकारियों की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं।

chat bot
आपका साथी