जमीन दिलाने के नाम पर 68 लाख रुपये की ठगी

संवाद सहयोगी मोदीनगर भोजपुर थाना क्षेत्र के गांव किल्हौड़ा में जमीन दिलाने के नाम पर किसान से 68 लाख रुपये की ठगी की गई है। आरोपितों ने गाजियाबाद में जमीन दिलाने के एवज के 2017 में किसान से 98 लाख रुपये लिए थे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 06:58 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 06:58 PM (IST)
जमीन दिलाने के नाम पर 68 लाख रुपये की ठगी
जमीन दिलाने के नाम पर 68 लाख रुपये की ठगी

संवाद सहयोगी, मोदीनगर : भोजपुर थाना क्षेत्र के गांव किल्हौड़ा में जमीन दिलाने के नाम पर किसान से 68 लाख रुपये की ठगी की गई है। आरोपितों ने गाजियाबाद में जमीन दिलाने के एवज के 2017 में किसान से 98 लाख रुपये लिए थे। इसमें केवल 30 लाख का बैनामा दिखाया, बाकी 68 लाख रुपये अब तक नहीं दिए। मामले में एसएसपी के आदेश पर भोजपुर थाने में 10 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी की धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है।

गांव किल्हौड़ा निवासी घनश्याम सिंह 2002 में सेना से रिटायर हुए। इसके बाद से वे गांव में खेती करने लगे। इस बीच उनकी जमीन को रेलवे ने अधिग्रहीत कर लिया। वहां से वर्ष 2017 में उन्हें मोटी रकम मिली। इस बीच उनके कुछ परिचित ने उनके सामने रईसपुर में सस्ती दरों पर जमीन दिलाने का प्रस्ताव रखा और प्रलोभन देकर 98 लाख रुपये का चेक ले लिया। कई दिन बीतने के बाद भी जब बैनामा नहीं हुआ, तो घनश्याम बैंक पहुंचे। वहां पासबुक में एंट्री कराने पर ज्ञात हुआ कि चेक तो आरोपितों ने अपने परिवार के सदस्यों के खातों में लगा दिया है। सारी रकम उनके ही खातों में गई है। परेशान होकर उन्होंने आरोपितों से संपर्क किया। इसके कुछ दिन बाद उन्होंने घनश्याम के नाम 30 लाख की जमीन का बैनामा कर दिया। बाकी भी कुछ दिनों में करने की बात कही। अब चार साल बीतने के बाद भी 68 लाख का न तो बैनामा कराया और न ही रकम लौटाई। संपर्क पर आरोपित घनश्याम को जान से मारने की धमकी देने लगे। ऐसे में उन्होंने भोजपुर पुलिस से शिकायत की, पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। परेशान होकर उन्होंने एसएसपी से गुहार लगाई।

एसएसपी के आदेश पर पुष्पेंद्र, भूपेंद्र, सचिन, अमरपाल, राजपाल, दुजेंद्र सिंह, राजवती, धर्मेंद्र, सुशील, विजय कुमार के खिलाफ धोखाधड़ी की धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ। मामले में भोजपुर थाना प्रभारी प्रभात दीक्षित का कहना है कि मुकदमा दर्ज कर सभी नामजदों की भूमिका की जांच चल रही है। दोनों पक्षों से रुपये लेन-देने के कागज भी मंगाए गए हैं। दोषियों पर कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी