प्रेमिका के इशारे पर गांव के ही तीन लोगों ने की थी मुरसलीम की हत्या

जागरण संवाददाता मुरादनगर खैराजपुर गांव में प्रेमिका के घर गड्ढे में दबे मिले युवक मुरसलीम के शव के मामले का पुलिस ने गुरुवार को पर्दाफाश कर दिया। पुलिस के मुताबिक प्रेमिका आयशा के इशारे पर गांव के ही आरिफ उस्मान व जुबैर ने मुरसलीम की दुपट्टे से गला घोंटकर हत्या कर दी थी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 19 Aug 2021 07:20 PM (IST) Updated:Thu, 19 Aug 2021 07:20 PM (IST)
प्रेमिका के इशारे पर गांव के ही तीन लोगों ने की थी मुरसलीम की हत्या
प्रेमिका के इशारे पर गांव के ही तीन लोगों ने की थी मुरसलीम की हत्या

जागरण संवाददाता, मुरादनगर: खैराजपुर गांव में प्रेमिका के घर गड्ढे में दबे मिले युवक मुरसलीम के शव के मामले का पुलिस ने गुरुवार को पर्दाफाश कर दिया। पुलिस के मुताबिक, प्रेमिका आयशा के इशारे पर गांव के ही आरिफ, उस्मान व जुबैर ने मुरसलीम की दुपट्टे से गला घोंटकर हत्या कर दी थी। उनको शव को बाहर ले जाने का जब मौका नहीं मिला, तो उन्होंने घर में गड्ढा खोदकर उसको जमीन में दबा दिया। पुलिस ने आयशा, आरिफ व उस्मान को गिरफ्तार कर लिया। उनके कब्जे से मृतक का मोबाइल भी बरामद हुआ है। जुबैर सहित अन्य की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है।

खैराजपुर गांव निवासी मुरसलीम 10 अगस्त को अचानक लापता हो गया था। पुलिस ने उसका शव 17 अगस्त को खैराजपुर गांव में ही आयशा के घर में गड्ढे से बरामद किया था। आयशा से पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो उसने पूरा सच उगल दिया। सीओ सदर केएन पांडेय ने बताया कि मुरसलीम व आयशा का पिछले डेढ साल से प्रेम प्रसंग था। इसका पता आयशा के परिवार को लगा तो उन्होंने आयशा का दूसरी जगह रिश्ता तय कर दिया था। इसके बाद उसने उससे बात करनी बंद कर दी। वहीं मुरसलीम उस पर लगातार शादी का दबाव बना रहा था। आयशा ने यह बात गांव के ही जुबैर व उस्मान से बताई, तो उन्होंने मुरसलीम को रास्ते से हटाने की योजना बना ली। योजनाबद्ध तरीके से मुरसलीम को आयशा ने फोन कर अपने घर बुला लिया और अंदर कमरे में जाने को कहा। इस दौरान जुबैर, आरिफ व उस्मान भी कमरे में पहुंच गए। आयशा बाहर खड़ी होकर यह देखती रही कि कोई बाहर से उनके घर तो नहीं आ रहा है।

इसी दौरान उस्मान, आरिफ और जुबैर ने मुरसलीम को गला घोंटकर मौत के घाट उतार दिया। पहले उन्होंने दुपट्टे से मुरसलीम के शव को कमरे में ही छत के पंखे से लटका दिया ताकि यह साबित कर सकें कि मुरसलीम ने आत्महत्या की है, लेकिन बाद में विचार बदलते हुए मुरसलीम को घर में ही गड्ढा खोदकर दबाने की योजना बनाई। उधर, इस मामले में मुरसलीम के परिवार ने आयशा समेत सात को नामजद करते हुए हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। सीओ केएन पांडेय ने बताया कि अन्य लोगों की भूमिका की जांच की जा रही है। साक्ष्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी। फिलहाल आयशा, आरिफ, उस्मान को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में कोर्ट में पेश किया गया है, जहां से उनको जेल भेजा गया है।

chat bot
आपका साथी