नहीं हुआ सड़क चौड़ीकरण, शुरू करा दिया निर्माण कार्य

जागरण संवाददाता मोदीनगर विभागीय लापरवाही का खमियाजा इन दिनों यहां लाखों लोगों को भुगतना पड़ रहा है। गोविदपुरी क्षेत्र में दिल्ली-मेरठ हाईवे का चौड़ीकरण एनसीआरटीसी (नेशनल कैपिटल रीजन ट्रांसपोर्ट कारपोरेशन) ने नहीं कराया व भूमि पर कब्जा लेकर रैपिड रेल निर्माण कार्य शुरू करा दिया। इससे लोगों को जाम झेलना पड़ रहा है। एनसीआरटीसी ने इन दिनों गोविदपुरी में सड़क के बीच में जमीन पर कब्जा लेकर पिलर बनाने का काम शुरू कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 22 Aug 2021 10:28 PM (IST) Updated:Sun, 22 Aug 2021 10:28 PM (IST)
नहीं हुआ सड़क चौड़ीकरण, शुरू करा दिया निर्माण कार्य
नहीं हुआ सड़क चौड़ीकरण, शुरू करा दिया निर्माण कार्य

जागरण संवाददाता, मोदीनगर: विभागीय लापरवाही का खमियाजा इन दिनों यहां लाखों लोगों को भुगतना पड़ रहा है। गोविदपुरी क्षेत्र में दिल्ली-मेरठ हाईवे का चौड़ीकरण एनसीआरटीसी (नेशनल कैपिटल रीजन ट्रांसपोर्ट कारपोरेशन) ने नहीं कराया व भूमि पर कब्जा लेकर रैपिड रेल निर्माण कार्य शुरू करा दिया। इससे लोगों को जाम झेलना पड़ रहा है। एनसीआरटीसी ने इन दिनों गोविदपुरी में सड़क के बीच में जमीन पर कब्जा लेकर पिलर बनाने का काम शुरू कर दिया। जहां पर सड़क चौड़ीकरण का काम पूरा हो चुका है। वहां यातायात भी सामान्य चल रहा है, लेकिन बिसोखर रोड से आगे मंदिर के पास सड़क चौड़ीकरण नहीं कराया गया है। वहां सड़क पर केवल एक वाहन के निकलने की ही जगह बची है।

पीक आवर में वाहनों का दबाव बढ़ने पर एक से डेढ किलोमीटर लंबी कतारें लग जाती हैं। यह स्थिति तब है, जब दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे चलने के बाद वाहनों का दबाव दिल्ली-मेरठ हाईवे पर आधे से भी कम रह गया है। तीन दिन से हो रही बारिश के बाद हालात और ज्यादा बदतर हो गए हैं। सड़क किनारे पड़ी मिटटी से कीचड़ हो गई है। इससे वहां आसपास के लोगों को भी दिक्कत हो रही है। लोगों की मांग है कि एनसीआरटीसी को सड़क चौड़ीकरण का काम पूरा होने के बाद ही निर्माण कार्य शुरू करना चाहिए। रक्षाबंधन के दिन वाहनों का दबाव काफी ज्यादा हो जाता है। ऐसे में लोगों को दिक्कत होनी लाजिमी है। इस बारे में एनसीआरटीसी के स्थानीय जनसंपर्क अधिकारी रीतेश सिंह का कहना है कि सड़क चौड़ीकरण को लेकर लगातार काम चल रहा है। यदि ऐसी जगह कहीं पर छूट गई है, जहां पर चौड़ीकरण नहीं हुआ है, तो उसको भी जल्द पूरा कराकर लोगों की समस्या को दूर किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी