थूक लगाने वालों पर हो कठोर कार्रवाई, रासुका भी लगे

जागरण संवाददाता मुरादनगर थूक लगाकर रोटी बनाने वाला भले ही गिरफ्तार हो गया हो लेकिन

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Nov 2021 09:34 PM (IST) Updated:Fri, 26 Nov 2021 09:34 PM (IST)
थूक लगाने वालों पर हो कठोर कार्रवाई, रासुका भी लगे
थूक लगाने वालों पर हो कठोर कार्रवाई, रासुका भी लगे

जागरण संवाददाता, मुरादनगर:

थूक लगाकर रोटी बनाने वाला भले ही गिरफ्तार हो गया हो, लेकिन इस तरह की घटनाओं को अंजाम देकर मानवता को शर्मसार करने वाले लोगों पर अब कठोर कार्रवाई किए जाने की मांग लगातार उठ रही है। लोगों का कहना है कि बार बार हो रही इस प्रकार की घटनाओं को तभी रोका जा सकता है, जब कानून में संशोधन हो। मामूली धाराओं में रिपोर्ट दर्ज होती है और आरोपित कुछ दिन बाद ही छूट जाते हैं, जिससे उनका मनोबल और मजबूत होता है। ध्यान रहे कि लोनी, गाजियाबाद के बाद मुरादनगर के रावली रोड स्थित राज पैलेस फार्म हाउस में भी थूक लगाकर नान बनाता हआ सादाब पकड़ा गया था। आरोपित ने कबूला कि वह लंबे समय से इस तरह से करता हुआ आ रहा था। यह और बात है कि वह कुछ लोगों की जागरूकता के चलते गुरुवार को ही पकड़ा गया। ऐसे ही पिछले साल दौसा बंजारपुर गांव में भी आरोपित को लोगों ने रंगेहाथ पकड़ा था। उसने भी स्वीकारा कि वह लंबे समय से थूक लगाकर नान बनाता था। -इनका कहना है:

इस तरह की घटनाएं समाज को कलंकित करनी वाली हैं। अब इस मामले में कानून में संशोधन करके कठोर सजा का प्रविधान होना चाहिए। लोगों के ईमान के साथ खिलवाड़ करने वालों को आजीवन कारावास होना चाहिए।

-डा. दीपा त्यागी, पूर्व जिला पंचायत सदस्य।

------------------

जिस तरह से थूक लगाकर नान बनाने के मामले सामने आ रहे हैं, उससे विश्वास की डोर भी कमजोर हो रही है। एक सभ्य समाज में इस तरह की कल्पना भी नहीं की जा सकती। ऐसे मामले तभी रूक सकते हैं, जब सरकार इसमें सीधे दखल दे और आरोपितों पर रासुका की कार्रवाई हो।

-संजय गुप्ता, वरिष्ठ व्यापारी नेता

chat bot
आपका साथी