स्टांप विक्रेता व बैनामा लेखक संघ ने थाने पर किया प्रदर्शन

फोटो नं.- 26मोदी-2 जागरण संवाददातामोदीनगर वकीलों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने की मां

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 06:10 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 06:10 PM (IST)
स्टांप विक्रेता व बैनामा लेखक संघ ने थाने पर किया प्रदर्शन
स्टांप विक्रेता व बैनामा लेखक संघ ने थाने पर किया प्रदर्शन

फोटो नं.- 26मोदी-2 जागरण संवाददाता,मोदीनगर: वकीलों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग को लेकर स्टांप विक्रेताओं व बैनामा लेखक ने थाने पर मंगलवार को जोरदार प्रदर्शन किया। इसके अलावा स्टांप विक्रेता व बैनामा लेखक संघ का तहसील में धरना जारी रहा। वहीं, वकील भी स्टांप विक्रेता समेत अन्य नामजदों की गिरफ्तारी के लिए तहसील परिसर स्थित वादकारी भवन में धरने पर बैठे रहे। वकीलों ने दो दिन के अंदर कार्रवाई नहीं होने पर व्यापक आंदोलन करने चेतावनी दी है। शनिवार को कुछ वकीलों व स्टांप विक्रेता के बीच मारपीट हो गई थी। वकीलों ने मामले में स्टांप विक्रेता बिजेंद्र व उनके साथियों के खिलाफ जानलेवा हमले सहित अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। मामले में स्टांप विक्रेता बिजेंद्र की तरफ से भी थाने में वकीलों के खिलाफ शिकायत दी गई। लेकिन उसमें अभी तक रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई। वकील जहां सोमवार को कामकाज ठप कर वादकारी भवन में धरने पर बैठ गए। उनकी मांग है कि नामजदों की तत्काल गिरफ्तारी हो। अन्यथा उग्र आंदोलन किया जाएगा। वहीं, स्टांप विक्रेताओं के समर्थन में बैनामा लेखक संघ उतर आया।

उन्होंने भी अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा कर दी और धरने पर बैठ गए। उनकी मांग है कि वकीलों के खिलाफ उनकी तरफ से भी रिपोर्ट दर्ज होनी चाहिए। आरोप है कि पुलिस एक तरफा कार्रवाई कर रही है। मंगलवार को भी उनकी हड़ताल जारी रही। वे इस मामले में सब रजिस्ट्रार आरके भारती से मिलने पहुंचे। इसके बाद बैनामा लेखक संघ और स्टांप विक्रेताओं ने थाने पर भी जोरदार प्रदर्शन किया। उन्होंने एसएचओ से वार्ता की और रिपोर्ट दर्ज नहीं होने नाराजगी प्रकट करते हुए चेताया कि मामले में कार्रवाई नहीं होने प्रदेश स्तरीय आंदोलन किया जाएगा। एसएचओ मुनेंद्र सिंह ने निष्पक्ष कार्रवाई का भरोसा दिया। -इनका कहना है:

पूरे प्रकरण में स्टांप विक्रेता की गलती नहीं है। वकीलों ने उनके साथ मारपीट की और झूठी रिपोर्ट दर्ज करा दी। यदि वकीलों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई तो हम उग्र आंदोलन करेंगे।

-नरेश अमराला, वरिष्ठ पदाधिकारी बैनामा लेखक संघ जब तक नामजदों की गिरफ्तारी नहीं हो जाएगी। हम अपना आंदोलन जारी रखेंगे। पुलिस ने जल्द ही इसमें ठोस कदम नहीं उठाया तो पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सभी वकील हड़ताल पर चले जाएंगे।

-अनिल चौधरी, वरिष्ठ वकील एवं वादी

chat bot
आपका साथी