अतरौली गांव में शुरू हुई सफाई, विधायक ने किया निरीक्षण

अतरौली गांव में तेजी से पांव पसारते डेंगू की रोकथाम के लिए हर स्तर पर प्रयास शुरू हो गया है। चिकित्सा विभाग की टीम जहां गांव में कैंप कर रही है। वहीं सफाई का काम भी तेजी से शुरू हो गया है। इसके लिए सफाई कर्मचारियों की अलग से तैनाती की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 07:40 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 07:40 PM (IST)
अतरौली गांव में शुरू हुई सफाई, विधायक ने किया निरीक्षण
अतरौली गांव में शुरू हुई सफाई, विधायक ने किया निरीक्षण

जागरण संवाददाता, मोदीनगर : अतरौली गांव में तेजी से पांव पसारते डेंगू की रोकथाम के लिए हर स्तर पर प्रयास शुरू हो गया है। चिकित्सा विभाग की टीम जहां गांव में कैंप कर रही है। वहीं, सफाई का काम भी तेजी से शुरू हो गया है। इसके लिए सफाई कर्मचारियों की अलग से तैनाती की गई है।

विधायक डा. मंजू शिवाच ने शनिवार को सफाई व्यवस्था का जायजा लेकर अधिकारियों व कर्मचारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए। उनके साथ ब्लाक प्रमुख सुचेता सिंह मौजूद रहीं। 22 अक्टूबर के अंक में दैनिक जागरण ने अतरौली गांव में गंदगी के मुद्दे को प्रमुखता से उठाया था। इसके बाद सिस्टम की नींद टूटी और गंदगी को साफ कराने का काम शुरू हुआ। ध्यान रहे कि अतरौली गांव में बुखार से कई लोगों की मौत हो गई और बड़ी तादाद में लोग बुखार से ग्रसित थे। स्वास्थ विभाग ने गांव में कैंप लगाकर उपचार शुरू कराया, लेकिन सफाई को लेकर कोई प्रयास नहीं किया गया, जबकि गांव में नालियां गंदगी से अटी पड़ी थीं। तालाब की सफाई भी नहीं कराई गई। रास्तों में भी गंदगी हो रही थी, जिससे लोगों में भारी रोष था।

विधायक डा. मंजू शिवाच ने बताया कि गांव में सफाई व्यवस्था का जायजा लिया गया। सरकारी स्तर के अलावा ग्रामीणों की निजी स्तर पर भी मदद की जा रही है। किसी भी स्थिति में लोगों को दिक्कत नहीं होने दी जाएगी। विधायक ने बताया कि गांव में दवा का छिड़काव भी कराया जा रहा है। डेंगू को हराने के लिए पूरी कोशिश हो रही है।

chat bot
आपका साथी