ऋषि हत्याकांड का आरोपित पुलिस मुठभेड़ में घायल

फोटो नं.- 26मोदी-4 - आरोपित ने लूटी हुई बाइक से दिया था घटना को अंजाम - अपने दो साथियों क

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 08:56 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 08:56 PM (IST)
ऋषि हत्याकांड का आरोपित पुलिस मुठभेड़ में घायल
ऋषि हत्याकांड का आरोपित पुलिस मुठभेड़ में घायल

फोटो नं.- 26मोदी-4

- आरोपित ने लूटी हुई बाइक से दिया था घटना को अंजाम

- अपने दो साथियों के साथ सोमवार दोपहर जा रहा था नाहल

संवाद सहयोगी, मोदीनगर :

14 जुलाई को गोली मारकर उखरालसी कालोनी निवासी ऋषि कुमार की हत्या करने वाला आरोपित अंकित सोमवार दोपहर पुलिस मुठभेड़ में घायल हो गया। वह अपने दो साथी मोनू व गुड्डू के साथ बाइक से मसूरी के गांव नाहल जा रहा था। इस बीच पुलिस ने उसे रुकने का इशारा किया तो अंकित ने पुलिस पर फायर झोंक किया। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी आरोपित पर गोली चलाई। एक गोली जाकर अंकित के पैर में लगी। इस दौरान उसके दोनों साथी भागने में कामयाब रहे। पुलिस उनकी भी तलाश कर रही है।

एसपी देहात डॉ. ईरज राजा ने बताया कि सोमवार दोपहर मुखबिर से सूचना मिली थी कि ऋषि हत्याकांड के आरोपित अंकित, मोनू व गुड्डू मुरादनगर से होते हुए नाहल जा रहे हैं। तुरंत मुरादनगर पुलिस को सक्रिय कर नाहल मार्ग पर चेकिग शुरू करा दी। इसी बीच आरोपित अपने साथियों के साथ बाइक पर आता दिखाई दिखा। जैसे ही पुलिस ने उसे रुकने का इशारा किया तो आरोपित ने फायरिग शुरू कर दी। अपना बचाव करते हुए पुलिस टीम ने आरोपित का पीछा करते हुए जवाबी कार्रवाई में आरोपित पर फायरिग की। उनके बीच ताबड़तोड़ कई राउंड फायर हुए। इस बीच एक गोली जाकर आरोपित अंकित के पैर में लगी, जिससे उसकी बाइक अनियंत्रित होकर गिर पड़ी। इस बीच मौके का फायदा उठाकर

मोनू व गुड्डू वहां से भाग निकले। जबकि, अंकित वहीं गिर पड़ा। उसके पास से पिस्टल व कारतूस बरामद हुए। एसएचओ मुरादनगर हरिओम सिंह ने बताया कि आरोपित अंकित मोदीनगर की शास्त्रीनगर कालोनी का रहने वाला है। उसने 13 जुलाई की रात मोदीनगर में ही युवक से बाइक लूटी थी। उसी बाइक से ऋषि हत्याकांड को अंजाम दिया। दोनों फरार आरोपितों को भी पुलिस जल्द ही गिरफ्तार कर लेगी।

-------

यह था मामला

- मसूरी थाना क्षेत्र के नूरपुर गांव निवासी ऋषि चौधरी इन दिनों उखलारसी कालोनी में रहते थे। वे मुरादनगर आयुध निर्माणी में कार्यरत थे। 14 जुलाई की सुबह ऋषि अपने भांजे सुमित के साथ मकान के ग्राउंड फ्लोर में बनी गैलरी में बैठकर बात कर रहे थे। इसी दौरान बाइक पर आए बदमाशों ने उनपर ताबड़तोड़ गोली बरसा दी। मौके पर ही ऋषि की मौत हो गई, जबकि भांजा सुमित गंभीर रूप से घायल हो गया। सुमित अब भी उपचाराधीन है।

chat bot
आपका साथी