रोज-रोज बंद रहता है स्कूल, नहीं आतीं मैडम..

जागरण संवाददाता गाजियाबाद कैला भट्टा स्थित प्राथमिक विद्यालय कैला जनरल-2 में आए दिन स्कूल में शिक्षिकाओं के नहीं आने से स्कूल बंद रहने से बच्चे और अभिभावक परेशान हैं। पहले भी प्रधानाचार्या और शिक्षक के अनुपस्थित रहने की शिकायत होती रही है। हाल में प्रधानाचार्या का अस्थायी रूप से तबादला मोहननगर हो गया है और शिक्षामित्र पिछले करीब एक माह से छुट्टी पर है। स्कूल में अन्य कोई शिक्षक नहीं है। ऐसे में बच्चों की पढ़ाई पूरी तरह से ठप है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 10:02 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 10:02 PM (IST)
रोज-रोज बंद रहता है स्कूल, नहीं आतीं मैडम..
रोज-रोज बंद रहता है स्कूल, नहीं आतीं मैडम..

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : कैला भट्टा स्थित प्राथमिक विद्यालय कैला जनरल-2 में आए दिन स्कूल में शिक्षिकाओं के नहीं आने से स्कूल बंद रहने से बच्चे और अभिभावक परेशान हैं। पहले भी प्रधानाचार्या और शिक्षक के अनुपस्थित रहने की शिकायत होती रही है। हाल में प्रधानाचार्या का अस्थायी रूप से तबादला मोहननगर हो गया है और शिक्षामित्र पिछले करीब एक माह से छुट्टी पर है। स्कूल में अन्य कोई शिक्षक नहीं है। ऐसे में बच्चों की पढ़ाई पूरी तरह से ठप है।

बृहस्पतिवार की सुबह स्कूल के मुख्य द्वार पर ताला लटका था और बच्चे करीब एक घंटे खड़े होकर अपने घर चले गए स्कूल में कोई शिक्षक नहीं पहुंचा। जब बच्चे स्कूल के बाहर खड़े होकर इंतजार कर रहे थे, उसी समय किसी ने वीडियो बनाकर वाट्सएप और फेसबुक आदि इंटरनेट मीडिया पर इसे वायरल कर दिया। इसमें अभिभावक मो.अनीस रोज-रोज स्कूल के बंद रहने की समस्या बता रहे हैं। वहीं एक छात्रा पूछने पर बताती है कि वह नौ बजे से स्कूल के सामने खड़ी हैं। मैडम नहीं आई। स्कूल तीन बजे बंद होता है। जब मैडम आती हैं, उस दिन 12 बजे के करीब तक बंद कर देती हैं। बाकी बच्चे भी कहते हैं कि स्कूल में पढ़ाई नहीं होती। शिक्षक नहीं आते। दूसरी वीडियो में छात्रा बताती है कि दो-तीन दिन पहले भी जब आए थे तो मैडम नहीं आई थीं। बच्चे बताते हैं कि स्कूल में रोज-रोज ऐसे ही होता है। मैडम नहीं आतीं। वर्जन..

प्रधानाचार्या और शिक्षामित्र ज्यादातर समय से नहीं आतीं। मामले को लेकर मुख्यमंत्री पोर्टल, बीएसए और जिलाधिकारी से शिकायत की थी। इसकी जांच खंड शिक्षा अधिकारी कर रही हैं। सितंबर में दो बार खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा किए औचक निरीक्षक में प्रधानाचार्या और शिक्षामित्र स्कूल से गायब मिली थीं। इस पर नोटिस जारी हुआ था, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

-जाकिर सैफी, पार्षद, कैला भट्टा।

------------

बच्चों को स्कूल लेकर आया हूं। रोज बच्चे कहते हैं कि स्कूल की छुट्टी है, तो आज खुद बच्चों को स्कूल लेकर आया। आज भी स्कूल का ताला लगा है। बेटी पांचवी कक्षा में पढ़ती है। साढ़े नौ बजे हैं। अभी तक कोई नहीं आया।

मो. अनीस, अभिभावक

--------------

प्रधानाचार्या के खिलाफ अनुपस्थित रहने की शिकायत और प्रधानाचार्या द्वारा पार्षद जाकिर सैफी पर लगाए गए आरोप पर खंड शिक्षा अधिकारी को जांच सौंपी है। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही कार्रवाई होगी। फिलहाल अस्थायी शिक्षक की व्यवस्था कराई जाएगी।

- बृजभूषण चौधरी, बेसिक शिक्षा अधिकारी।

chat bot
आपका साथी