शुरू हुआ सर्वे सट्टा मेला, 10 अक्टूबर तक रहेगा जारी

संवाद सहयोगी मोदीनगर प्री-कैलेंडर में संशोधन कराने के लिए गन्ना विभाग द्वारा बृहस्पतिवार क

By JagranEdited By: Publish:Thu, 01 Oct 2020 07:14 PM (IST) Updated:Thu, 01 Oct 2020 07:14 PM (IST)
शुरू हुआ सर्वे सट्टा मेला, 10 अक्टूबर तक रहेगा जारी
शुरू हुआ सर्वे सट्टा मेला, 10 अक्टूबर तक रहेगा जारी

संवाद सहयोगी, मोदीनगर :

प्री-कैलेंडर में संशोधन कराने के लिए गन्ना विभाग द्वारा बृहस्पतिवार को सर्वे सट्टा मेले की शुरूआत की गई। जिसका उद्घाटन विधायक डा. मंजू शिवाच व जिला गन्ना अधिकारी ओम प्रकाश सिंह द्वारा फीता काटकर किया गया। यह मेला अब 10 अक्टूबर तक चलेगा। किसान प्री कैलेंडर में उल्लेखित जानकारी में यदि संशोधन करना चाहते हैं, तो वे मेले में पहुंचकर करा सकते हैं।

  गन्ना पेराई सत्र 2020-21 के लिए गन्ना विभाग द्वारा सट्टा प्रदर्शन का कार्य पूरा करने के बाद प्री कैलेंडर का वितरण किया गया था। इस कैंलेडर में किसान का नाम, मोबाइल नंबर, खाता संख्या, रकबा समेत अन्य जानकारी लिखी हैं। अब यदि इस कैलेंडर में त्रुटि वश किसी किसान की जानकारी गलत लिखी गई है, तो उसे सही कराने के लिए गन्ना विभाग की तरफ से तिबड़ा रोड स्थित सहकारी गन्ना विकास समिति में सर्वे सट्टा मेला लगाया गया है। जहां अलग-अलग गांवों के लिए अलग-अलग सुपरवाइजरों की तैनाती की गई है।

बृहस्पतिवार को विधायक डा. मंजू शिवाच मेले में पहुंचीं। उन्होंने वहां किसानों की समस्याओं को लेकर गन्ना विभाग के अधिकारियों से चर्चा की। इसके बाद जिला गन्ना अधिकारी ओमप्रकाश सिंह ने किसानों को मेले के बारे में जानकारी दी। उनके साथ समिति के सचिव अजय प्रताप सिंह भी उपस्थित रहे। अधिकारियों ने किसानों को बताया कि यदि कोई त्रुटि प्री कैलेंडर में हैं, तो तुरंत उसमें संशोधन करा लें। इसके बाद ही पक्का कैलेंडर लें।

अधिकारियों ने किसानों को बताया कि इस बार गन्ना पर्ची मैसेज के माध्यम से मोबाइल पर भेजी जाएगी। इसलिए, मोबाइल नंबर जरूर चेक कर लें। इसके अलावा मेले में कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन कराया गया। प्रत्येक टेबल पर सैनिटाइजर की व्यवस्था भी की गई। इस मौके पर डा. रामफल सिंह, सतपाल तेवतिया, नेपाल सिंह, मनोज कुमार, नीरज कुमार, जसवीर सिंह, आशाराम आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी