सारा सिंह हत्याकांड में अधिवक्ता समेत दो की गवाही हुई

जागरण संवाददाता गाजियाबाद बहुचर्चित सारा सिंह हत्याकांड में मंगलवार को सीबीआइ की विशे

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 07:56 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 07:56 PM (IST)
सारा सिंह हत्याकांड में अधिवक्ता समेत दो की गवाही हुई
सारा सिंह हत्याकांड में अधिवक्ता समेत दो की गवाही हुई

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : बहुचर्चित सारा सिंह हत्याकांड में मंगलवार को सीबीआइ की विशेष अदालत में सुनवाई हुई। अधिवक्ता सीपी पांडेय ने अदालत में पेश होकर गवाही दी।

उन्होंने गवाही के दौरान अदालत में कहा कि अप्रैल 2015 में तलाक के सिलसिले में सारा सिंह उनसे लखनऊ में मिली थी। उन्होंने तलाक लेने की प्रक्रिया के बारे में विस्तार से जानकारी ली थी। तलाक लेने के लिए वह काफी उत्सुक थी। यह जानकारी अभियोजन पक्ष के अधिवक्ता नवनीत त्यागी ने दी।

उन्होंने बताया कि अधिवक्ता सीपी पांडेय के अलावा मंगलवार को ज्ञानचंद ने भी गवाही दी। ज्ञानचंद स्वास्थ्य विभाग का वह कर्मचारी है जो सारा सिंह के शव का पोस्टमार्टम करने वाले डाक्टरों के साथ मौके पर था। उसने बताया कि सारा सिंह के शव पर मुंह और नाक पर खून लगा हुआ था। शव से कानों के दो कुंडल उतारकर उसने पुलिस को दिए थे। दोनों गवाहों के बयान दर्ज करने के बाद अदालत ने सुनवाई को अगली तारीख 14 दिसंबर तय की। मालूम हो, कि जुलाई 2015 में अमनमणि त्रिपाठी व उनकी पत्नी सारा सिंह स्विफ्ट डिजायर कार से दिल्ली आ रहे थे। फिरोजाबाद में कथित तौर पर कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। संदिग्ध हालात में सारा सिंह की मौके पर मौत हो गई थी जबकि अमनमणि को खरोंच भी नहीं आई थी। वर्तमान में अमनमणि उत्तर प्रदेश की नौतनवां विधानसभा से निर्दलीय विधायक हैं। सारा सिंह के स्वजन ने अमनमणि के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। इस मामले में सीबीआइ अमनमणि त्रिपाठी समेत तीन के खिलाफ आरोप पत्र पेश कर चुकी है।

chat bot
आपका साथी