10 हजार से अधिक के विद्युत बकायेदारों पर 137 करोड़ रुपये बकाया

जागरण संवाददाता गाजियाबाद विद्युत निगम की ओर से 10 हजार से अधिक बिल के बकायेदारों पर 1

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 08:32 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 08:32 PM (IST)
10 हजार से अधिक के विद्युत बकायेदारों पर 137 करोड़ रुपये बकाया
10 हजार से अधिक के विद्युत बकायेदारों पर 137 करोड़ रुपये बकाया

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : विद्युत निगम की ओर से 10 हजार से अधिक बिल के बकायेदारों पर 137 करोड़ रुपये बकाया हैं। बड़े बकायेदारों के खिलाफ विद्युत निगम की टीमों ने कनेक्शन काटने व बकाया बिल वसूलने की योजना तैयार की है, जिसके लिए टीमों का गठन किया गया है।

कोरोना संक्रमणकाल में पश्चिमांचल विद्युत निगम की ओर से बकायेदारों को लेकर नरमी बरती जा रही थी। अब विद्युत निगम ने कई-कई माह से बिल जमा न करने वालों पर कार्रवाई करने के लिए 10 हजार व एक लाख से अधिक के बकायेदारों की सूची तैयार की है। विभाग के अनुसार जिले के एक लाख रुपये से अधिक के कुल 1480 बकायेदार हैं, जिन पर विभाग का 67 करोड़ रुपया बकाया है। निगम की ओर से इनके खिलाफ कनेक्शन काटने और बकाया बिल वसूली की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। वहीं, 10 हजार रुपये से अधिक के कुल 32,186 बकायेदार उपभोक्ताओं पर करीब 70 करोड़ रुपया बकाया है। निगम की ओर से जिले भर में विद्युत टीमों का गठन किया गया है, जो बकायेदारों के कनेक्शन काटने के साथ ही मौके पर ही बकाया बिल जमा कराने के अभियान में जुटी है। राजनगर आरडीसी में एक रेस्टोरेंट पर एक लाख रुपये से अधिक का बिल बकाया था, जिसका कनेक्शन काटा गया। इसके अलावा एक अन्य रेस्टोरेंट से दो लाख रुपये जमा कराए गए।

-----------

विद्युत निगम की ओर से 10 हजार रुपये से अधिक और एक लाख रुपये से अधिक के बकायेदार उपभोक्ताओं की सूची तैयार की है। इनके खिलाफ निगम की ओर से कनेक्शन काटने व राजस्व वसूली की कार्रवाई शुरू की जा रही है। उपभोक्ताओं से अपील भी की जा रही है कि वह बकाया बिल की अदायगी करें ताकि किसी समस्या का सामना न करना पड़े।

- पंकज श्रीवास्तव, मुख्य अभियंता विद्युत

chat bot
आपका साथी