सड़कें जलमग्न, दूध-सब्जी की खरीदारी में भी दिक्कत

जासं गाजियाबाद शहर में मंगलवार रात से बुधवार शाम तक रुक-रुककर हो रही बारिश से कई जगह सड़कें जलमग्न हो गई। लोग बुधवार सुबह सोकर उठे तो घरों में गंदा पानी भरा मिला। आरोप है कि मानसून आने से पहले ही नगर निगम को जलभराव की समस्या के बारे में अवगत कराया गया था लेकिन जलनिकासी के लिए उचित कदम नहीं उठाए गए। हर बार बरसात होने पर यह समस्या होती है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 11:15 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 11:15 PM (IST)
सड़कें जलमग्न, दूध-सब्जी की खरीदारी में भी दिक्कत
सड़कें जलमग्न, दूध-सब्जी की खरीदारी में भी दिक्कत

जासं, गाजियाबाद: शहर में मंगलवार रात से बुधवार शाम तक रुक-रुककर हो रही बारिश से कई जगह सड़कें जलमग्न हो गई। लोग बुधवार सुबह सोकर उठे तो घरों में गंदा पानी भरा मिला। आरोप है कि मानसून आने से पहले ही नगर निगम को जलभराव की समस्या के बारे में अवगत कराया गया था, लेकिन जलनिकासी के लिए उचित कदम नहीं उठाए गए। हर बार बरसात होने पर यह समस्या होती है। इसी का नतीजा रहा कि विजयनगर, बागू, सुदामापुरी, राहुल विहार, गोविदपुरम, पटेल नगर, हिडन विहार, गढ़ी, नंदग्राम व सिहानी में जलभराव की समस्या से लोगों को परेशानी हुई। जलभराव की मुख्य वजह नालों से नालियों का जुड़ाव न होना है। वहीं बारिश से क्रासिग रिपब्लिक के पास एक पेड़ व पोल भी नाले में गिर गया। इस संबंध में स्थानीय निवासियों ने नगर निगम के अधिकारियों को सूचना दी। टीम ने मौके पर पहुंचकर नाले से पोल को बाहर निकलवाया। घर में कैद रहे 100 परिवार :

गोविदपुरम सी-ब्लाक में रहने वाले 100 परिवार बारिश से घर में कैद रहे। आरोप है कि सोसायटी की सड़कें नीची हैं। इससे बारिश होने पर डेढ़-दो फीट पानी भर जाता है। न केवल घरों के अंदर बल्कि बाहर खड़ी कारों में भी पानी भर गया। जलभराव से बुधवार सुबह लोग दूध व सब्जी खरीदने के लिए नहीं जा सके। स्थानीय निवासियों का कहना है कि जलभराव की समस्या पांच साल पुरानी है। सड़क का लेवल ऊंचा करने पर यह समस्या खत्म होगी, लेकिन नगर निगम के अधिकारी सड़क का निर्माण नहीं करवा रहे हैं। कम हुई वाहनों की रफ्तार, लगा जाम :

बारिश से न केवल सोसायटियों बल्कि मेरठ रोड, जीटी रोड व एनएच-9 के अंडरपास में भी पानी भर गया। इससे वाहनों की रफ्तार धीमी हो गई। जगह-जगह जाम लगा। इससे वाहन चालकों व सवारियों को परेशानी हुई।

परिचर्चा गोविदपुरम सी-ब्लाक में सड़क नीची होने से जलभराव होता है। पार्षद व नगर निगम के अधिकारियों को समस्या से अवगत कराया गया, लेकिन उन्होंने सुध नहीं ली।

-आलोक पंघल, गोविदपुरम निवासी जलभराव की समस्या से निजात दिलाने के नाम पर नालों और नालियों की सफाई की जाती है, लेकिन जब तक नालियों का नालों से जुड़ाव नहीं होगा व सड़क का लेवल ऊंचा नहीं होगा, तब तक समस्या का समाधान नहीं हो पाएगा।

-विष्णु मित्तल, गोविदपुरम निवासी

बारिश के कारण एनएच-9 के अंडरपास में पानी भर जाता है। इससे आवागमन में दिक्कत होती है। अंडरपास से जलनिकासी की उचित व्यवस्था की जानी चाहिए।

- गौरव, विजयनगर निवासी

वर्जन.. नाले-नालियों की सफाई का कार्य बेहतर किए जाने से इस बार कई स्थानों पर जलभराव नहीं हुआ। डूब क्षेत्र में जलभराव की समस्या हुई है।

-डॉ.मिथिलेश कुमार, नगर स्वास्थ्य अधिकारी।

chat bot
आपका साथी