अतिक्रमण से कराह रहीं सड़कें, राहगीर परेशान

जागरण संवाददाता साहिबाबाद कौशांबी में सड़कों पर जगह-जगह दुकानें लगी और वाहन खड़े

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 06:45 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 06:45 PM (IST)
अतिक्रमण से कराह रहीं सड़कें, राहगीर परेशान
अतिक्रमण से कराह रहीं सड़कें, राहगीर परेशान

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद :

कौशांबी में सड़कों पर जगह-जगह दुकानें लगी और वाहन खड़े रहते हैं। दुकानों पर आने वाले लोग भी अपने वाहन सड़क पर ही खड़े कर देते हैं। इससे दिनभर यातायात प्रभावित होता है। राहगीरों के साथ स्थानीय लोग भी परेशान हैं। कौशांबी में ध्वनि, वायु व जल प्रदूषण की रोकथाम के साथ यातायात प्रबंधन पर राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण (एनजीटी) व सुप्रीम कोर्ट के आदेश का नगर निगम या पुलिस पालन नहीं करवा पा रही है।

कौशांबी में मेट्रो लेन के नीचे की सड़क पर सबसे ज्यादा अतिक्रमण हो रखा है। सड़क पर यशोदा अस्पताल के पास से कौशांबी सेंट्रल पार्क तक अतिक्रमण हो रहा रखा है। जगह-जगह दुकानें लगी हैं। सड़क पर नो पार्किंग में वाहन खड़े रहते हैं। इतना ही नहीं सड़क पर पुरानी कारें खड़ी कर खरीद फरोख्त का काम होता था। दैनिक जागरण में शुक्रवार के अंक में खबर प्रकाशित होने के बाद पुलिस ने कार्रवाई की। इसके बाद शुक्रवार को खरीद फरोख्त करने वाले ने कारें सड़क पर नहीं खड़ी की। वहीं, दूसरी ओर सड़क पर दुकानदारों का कब्जा है। उनपर नगर निगम व पुलिस ने कार्रवाई नहीं की है। कौशांबी अपार्टमेंट रेजीडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन (कारवा) के अध्यक्ष वीके मित्तल का आरोप है कि अतिक्रमण से सड़कें कराह रही हैं, लेकिन एनजीटी व सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी नगर निगम कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है।

---------

बयान :

कई बार कार्रवाई की गई है। इसके बावजूद भी दुकानदार अतिक्रमण कर लेते हैं। अब रोज रोज नगर निगम अतिक्रमण नहीं हटवा सकती है। - सुनील कुमार राय, जोनल प्रभारी नगर निगम वसुंधरा जोन

chat bot
आपका साथी