दोबारा शुरू हुआ खंजरपुर माइनर की पटरी की कब्जामुक्ति का काम

जागरण संवाददाता मोदीनगर गदाना गांव के किसान मनोज नेहरा के आमरण अनशन पर बैठने के बा

By JagranEdited By: Publish:Wed, 15 Jul 2020 09:36 PM (IST) Updated:Thu, 16 Jul 2020 06:10 AM (IST)
दोबारा शुरू हुआ खंजरपुर माइनर की पटरी की कब्जामुक्ति का काम
दोबारा शुरू हुआ खंजरपुर माइनर की पटरी की कब्जामुक्ति का काम

जागरण संवाददाता, मोदीनगर:

गदाना गांव के किसान मनोज नेहरा के आमरण अनशन पर बैठने के बाद प्रशासन और सिचाई विभाग हरकत में आ गया। प्रशासन, सिचाई विभाग के अधिकारियों ने किसान का अनशन तुड़वाया और माइनर की पटरी को कब्जामुक्त करने का काम शुरू करा दिया। हालांकि किसानों का दूसरा गुट कुछ महिलाओं के साथ तहसील में धरना देने के लिए पहुंचा था। उन्होंने सिचाई विभाग की कार्रवाई को गलत ठहराया।

गदाना गांव के किसान मनोज नेहरा खंजरपुर माइनर की पटरी को कब्जामुक्त कराने की लंबे समय से मांग कर रहे हैं। लेकिन कोई कार्रवाई न होने पर मंगलवार को किसान तहसील में आमरण अनशन पर बैठ गए। किसान ने चेतावनी दी थी कि वे तभी अनशन खत्म करेंगे जब खंजरपुर माइनर की पटरी को कब्जामुक्त कराने का काम शुरू हो जाएगा। तहसीलदार उमाकांत तिवारी ने मनोज नेहरा को माइनर की पटरी को कब्जामुक्त कराने का काम शुरू होने की सूचना देकर बुधवार को उनका अनशन तुड़वाया।

तहसीलदार ने बताया कि खंजरपुर माइनर की पटरी को कब्जामुक्त कराने का काम शुरू करा दिया गया है। जल्द ही पूरी पटरी को कब्जामुक्त करा दिया जाएगा। इस दौरान सिचाई विभाग के अधिकारी और पुलिसबल भी मौजूद रहा। हालांकि गदाना गांव के किसानों का दूसरा गुट भी तहसील में महिलाओं के साथ पहुंचा और एसडीएम कार्यालय के बाहर धरने बैठ गए। उन्होंने सिचाई विभाग के अफसरों की कब्जामुक्ति की कार्रवाई को गलत बताया और खड़ी फसलों को उजाड़ने का आरोप लगाया।

chat bot
आपका साथी