सातवीं मंजिल से गिरकर हुई अजीत की मौत मामले में हत्या की रिपोर्ट

जागरण संवाददाता गाजियाबाद नंदग्राम थाना क्षेत्र के राजनगर एक्सटेंशन की रामेश्वरम सोसायटी

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Sep 2021 10:48 PM (IST) Updated:Sun, 12 Sep 2021 10:48 PM (IST)
सातवीं मंजिल से गिरकर हुई अजीत की मौत मामले में हत्या की रिपोर्ट
सातवीं मंजिल से गिरकर हुई अजीत की मौत मामले में हत्या की रिपोर्ट

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : नंदग्राम थाना क्षेत्र के राजनगर एक्सटेंशन की रामेश्वरम सोसायटी की सातवीं मंजिल से गिरकर अजीत सिंह की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के मामले में पुलिस ने मृतक की पत्नी के तहरीर पर 22 दिन बाद हत्या की रिपोर्ट दर्ज की है। यह रिपोर्ट एक दंपती समेत तीन लोगों के खिलाफ की गई है। आरोप है कि आरोपित महिला ने पहले तो अजीत से अवैध संबंध बनाए और फिर एक फर्म में पार्टनर बनाने के नाम पर उनसे लाखों रुपये ठग लिए। बाद में तीनों आरोपितों ने उनकी हत्या कर सोसायटी की सातवीं मंजिल से फेंक दिया। पुलिस का कहना है कि साक्ष्यों के आधार पर मामले की जांच की जा रही है।

गुरुग्राम हरियाणा निवासी रचना सिंह का कहना है कि उनके पति अजीत सिंह पहले एक मल्टीनेशनल कंपनी के हेड थे। बीते मार्च में उन्होंने नौकरी छोड़कर अपना कारोबार शुरू कर दिया था। रचना का कहना है कि अजीत सिंह के दूर के रिश्ते की भांजी राखी सिंह अपने पति अमित सिंह के साथ राजनगर एक्सटेंशन स्थित रामेश्वरम सोसायटी में रहती है। रिश्तेदारी के चलते अजीत का राखी के फ्लैट पर आना-जाना था। आरोप है कि इस दौरान ही राखी ने साजिश के तहत अजीत से अवैध संबंध बना लिए। इसके बाद राखी और उसके पति अमित ने एक फर्म में साझेदारी के नाम पर अजीत से लाखों रुपये हड़प लिए। इस फर्म की प्रोपराइटरशिप राखी ने अपने नाम कर ली। आरोप है कि 21 अगस्त को राखी और उसके पति अमित ने उनके पति अजीत की अपने फ्लैट में ही हत्या कर दी और उन्हें फ्लैट से नीचे फेंक कर मामले को आत्महत्या दर्शाने का प्रयास किया, रचना ने बताया कि हत्या से पहले उनके साथ मारपीट भी की गई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी मारपीट होनी आई है।

--------

रचना को किया था फोन, हिसाब खत्म कर संबंध कर दूंगा खत्म रचना सिंह का कहना है कि 21 अगस्त को उनके पति अजीत सिंह गुरुग्राम से राखी और उसके पति अमित से फर्म का हिसाब-किताब करने यहां आए थे। घर से निकलने से पूर्व उन्होंने रचना से कहा था कि वह आज राखी और उसके पति से अपना हिसाब किताब कर उनसे संबंध खत्म कर लेंगे। इसके बाद अजीत वापस घर नहीं लौटे। रचना ने बताया कि शाम करीब चार बजे उन्हें पुलिस ने अजीत के राखी और अमित के फ्लैट के नीचे मृत हालत में पड़े होने की सूचना दी थी। जिसके बाद वह अपने परिजनों के साथ यहां आईं और शव को गुरुग्राम ले जाया गया।

--------

पुलिस ने पहले किया था रिपोर्ट दर्ज करने से मना पति की मौत के बाद तीन दिन तक रचना बेसुध रहीं। इसके बाद वह थाने पहुंची तो पुलिस ने मामले को आत्महत्या बताकर पल्ला झाड़ लिया। इसके बाद रचना ने ट्वीट किया और मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत की तो मामले की जांच सीओ सिटी द्वितीय अवनीश कुमार को सौंपी गई। इसके बाद पुलिस ने उनकी रिपोर्ट दर्ज की।

chat bot
आपका साथी