आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

संस मसूरी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में प्रत्याशियों द्वारा आचार संहिता का उल्लंघन करने वाले क

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 09:09 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 09:09 PM (IST)
आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज
आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

संस, मसूरी : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में प्रत्याशियों द्वारा आचार संहिता का उल्लंघन करने वाले कई प्रत्याशियों पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की है। इस संबंध में सोमवार को नाहल व डबारसी के निरीक्षण के दौरान एसपी देहात डॉ. इरज राजा ने पुलिस को आचार संहिता का उल्लंघन करने पर रिपोर्ट दर्ज करने के निर्देश दिए थे। इसके बाद सोमवार रात पुलिस ने करीब 12 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

मसूरी थाना प्रभारी शैलेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि पुलिस ने ग्राम नाहल निवासी इदरीश प्रधान, इंद्रगढ़ी निवासी मनोज कुमार, निडोरी निवासी सखावत, डबारसी निवासी इश्तकार, बासित अली, वार्ड नंबर 26 से बीडीसी पद की प्रत्याशी राधा रानी, ग्राम सादत नगर इकला से प्रधान पद की उम्मीदवार मुन्नी देवी, नाहल निवासी आजाद, बाबू, रिजवान, डबारसी निवासी वासिद, सिकरौड़ा निवासी मुसाफ चौधरी व डासना निवासी शाहीन के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है। पुलिस का कहना है कि सभी आरोपित प्रत्याशी आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे थे। आरोपित प्रत्याशी पार्टी विशेष के झंडे बैनर तले जुलूस निकाल रहे थे। इसके साथ ही कुछ प्रत्याशियों ने सरकारी भवनों पर पोस्टर लगाए थे।

बता दें कि मसूरी पुलिस ने पूर्व में भी प्रधान पद के मसूरी निवासी प्रत्याशी अफसर, शहजाद और जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ रही धौलाना विधायक असलम चौधरी की पत्नी नसीम बेगम तथा 100 अन्य समर्थकों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। इसके साथ ही मतदाताओं को लुभाने के लिए शराब मंगाने के आरोप में इंदरगढ़ी निवासी सतीश के खिलाफ पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर चुकी है।

chat bot
आपका साथी