गाजियाबाद पुलिस पर भारी पड़ रहे टप्पेबाज

अवनीश मिश्र साहिबाबाद गाजियाबाद में हाईवे हो या आंतरिक सड़कें हर जगह टप्पेबाजी हो र

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 07:07 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 07:07 PM (IST)
गाजियाबाद पुलिस पर भारी पड़ रहे टप्पेबाज
गाजियाबाद पुलिस पर भारी पड़ रहे टप्पेबाज

अवनीश मिश्र, साहिबाबाद : गाजियाबाद में हाईवे हो या आंतरिक सड़कें हर जगह टप्पेबाजी हो रही है। पीड़ित पुलिस से शिकायत कर रहे हैं। पुलिस रिपोर्ट दर्ज करके मामले को ठंडे बस्ते में डाल दे रही है। इस कारण न तो टप्पेबाज पकड़े जा रहे हैं और न ही टप्पेबाजी रूक रही है। लोग पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठा रहे हैं। झांसा देकर करते हैं वारदात : यहां सक्रिय टप्पेबाज बहुत ही शातिर हैं। वह तरह-तरह से झांसा देकर लोगों को ठगते हैं। हाईवे पर सक्रिय टप्पेबाज कार चालकों को टायर पंक्चर व तेल रिसाव होने का झांसा देकर रोकवा कर टप्पेबाजी करते हैं। आंतरिक सड़कों पर लोगों खासकर महिलाओं व बुजुर्गों को पुलिसवाला बनकर डराते-धमकाते हैं। उसके बाद उनके कीमत गहने व नकदी उड़ाते हैं। पुलिस का नहीं है खौफ : टप्पेबाजों ने 20 सितंबर को इंदिरापुरम थाना क्षेत्र में राष्ट्रीय राजमार्ग-नौ पर दिनदहाड़े उमेश मोदी समूह के निदेशक सुनील गुप्ता की कार पंक्चर होने का झांसा दिया। सीआइएसएफ कट के पास बने यातायात पुलिस बूथ के बगल वह रूके। टप्पेबाजों ने उनकी कार से पांच लाख रुपयों से भरा बैग व आइफोन व दो मोबाइल पार कर दिये। यहां से करीब 50 मीटर की दूरी पर पुलिस चौकी भी है। वहीं, आठ अक्टूबर को वैभव खंड में पुलिस चेकिग प्वाइंट के पास से सेवानिवृत्त महिला प्रोफेसर से करीब तीन लाख रुपये के गहने ठग लिए। इन घटनाओं से तस्दीक हो रही है कि टप्पेबाजों को पुलिस का तनिक भी खौफ नहीं है। यहां रहें सावधान : राष्ट्रीय राजमार्ग-नौ पर गौड़ एवेन्यू कट से सीआइएसएफ कट तक, लिक रोड पर, जीटी रोड पर ज्ञानी बार्डर, स्वर्ण जयंती पार्क इंदिरापुरम, डा. राम मनोहर लोहिया पार्क रजेंद्र नगर, वैभव खंड, शालीमार गार्डन, सूर्य नगर, ज्ञान खंड, मोहन नगर के पास टप्पेबाजी अधिक होती है। इन स्थानों पर लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है। वहीं, वैशाली में महिला से संकट दूर करने के नाम पर टप्पेबाजी में संदिग्धों की फुटेज मिली है। टप्पेबाजी की शिकायत मिलने पर रिपोर्ट दर्ज करके कार्रवाई की जाती है। पुलिस क्षेत्र में लगातार गश्त करती है। लोगों को भी सतर्कता बरतनी चाहिए। - ज्ञानेंद्र सिंह, पुलिस अधीक्षक नगर द्वितीय, गाजियाबाद।

बरतें सावधानी

- हाईवे पर कोई वाहन पंक्चर या तेल रिसाव होने की बात करे तो तुरंत न रूकें। - भीड़भाड़ वाले स्थान पर रूकें। - कार से उतरते ही दरवाजे व खिड़की लाक कर दें। - कार में कीमती सामान छिपा कर रखें। - पहिया व ईंजन जांचते समय कार पर भी नजर रखें। - कोई खुद को पुलिसकर्मी बताए तो उसका आइकार्ड देखें।

- बिना डरे जांच-पड़ताल का कारण पूछें। - जरूरत महसूस हो तो शोर मचाकर आसपास के लोगों की मदद लें। - किसी के कहने पर गहने न उतारें।

पूर्व में हुईं कुछ प्रमुख घटनाएं : - इंदिरापुरम थाना क्षेत्र के विडसर मार्केट के पास मोहन गुप्ता की कार पंक्चर करके 1.80 लाख रुपये से भरा बैग पार किया।

- इंदिरापुरम थाना क्षेत्र के स्वर्ण जयंती पार्क, नीति खंड में पुलिसकर्मी बनकर दो बदमाशों ने बुजुर्ग बिमलेश रस्तोगी से सोने के चार कंगन ठगे। - इंदिरापुरम थाना क्षेत्र के अभय खंड में पुलिसकर्मी बनकर छह बदमाशों ने सुशील कुमार सिन्हा को लूटने का प्रयास किया। - लिक रोड थाना क्षेत्र के रामप्रस्थ कालोनी में पुलिसकर्मी बनकर दो बदमाशों ने नीलम से सोने की चार चूड़ियां ठग लीं। - लिक रोड थाना क्षेत्र के रामप्रस्थ कालोनी में पुलिसकर्मी बनकर दो बदमाशों ने राज सेहरा से सोने की दो चूड़ियां व अंगूठी उतरवा ली।

chat bot
आपका साथी