एलएलबी में नहीं हो सका एडेड कालेजों में पंजीकरण, छात्र मायूस

जासं गाजियाबाद चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से संबद्ध एडेड महाविद्यालयों में एलएलबी में दाि

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 09:24 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 09:24 PM (IST)
एलएलबी में नहीं हो सका एडेड कालेजों में पंजीकरण, छात्र मायूस
एलएलबी में नहीं हो सका एडेड कालेजों में पंजीकरण, छात्र मायूस

जासं, गाजियाबाद : चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से संबद्ध एडेड महाविद्यालयों में एलएलबी में दाखिले के लिए अंतिम तिथि तक रजिस्ट्रेशन नहीं हो सका। विवि द्वारा 25 अक्टूबर सभी विधि पाठ्यक्रम में रजिस्ट्रेशन की अंतिम निर्धारित की गई थी। लेकिन अंतिम तिथि तक एमएमएच समेत अन्य एडेड कालेजों में एलएलबी में दाखिले के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं हो सका। मामले को लेकर विद्यार्थी कई बार कालेज प्राचार्य को ज्ञापन दे चुके हैं।

जिले में एकमात्र एडेड कालेज है जिसमें एलएलबी कराई जाती है। जिसमें आर्थिक रूप से कमजोर विद्यार्थी भी नाममात्र फीस में एलएलबी कर पाते हैं। लंबे समय से एमएमएच कालेज में एलएलबी को लेकर समस्या चल रही है। इस साल एमएमएच समेत अन्य जिले के एडेड महाविद्यालयों में भी एलएलबी के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं कराए गए। विद्यार्थियों की मांग है कि एलएलबी में रजिस्ट्रेशन के लिए अंतिम तिथि विस्तारित करते हुए एमएमएच कालेज में भी एलएलबी में दाखिले के लिए रजिस्ट्रेशन कराए जाएं। जिससे आर्थिक रूप से कमजोर विद्यार्थी भी एलएलबी करने का सपना पूरा कर सकें।

----

- राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन, किया प्रदर्शन समाजवादी पार्टी छात्रसभा ने एमएमएच कालेज में एलएलबी में रजिस्ट्रेशन शुरू कराने के लिए राज्यपाल के नाम जिलाधिकारी कार्यालय में ज्ञापन सौंपा। जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह की गैर मौजूदगी में एसडीएम सदर विनय सिंह को छात्रसभा ने ज्ञापन दिया।

छात्रसभा के कार्यकर्ताओं का कहना है कि एमएमएच में एलएलबी में रजिस्ट्रेशन नहीं होना कालेज और विश्वविद्यालय की मिलीभगत को दर्शाता है। एडेड कालेज में एलएलबी का रजिस्ट्रेशन न कराकर निम्न वर्ग के विद्यार्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। निजी कालेजों की मोटी फीस जमा करने में बड़ी संख्या में विद्यार्थी असमर्थ हैं। ऐसे में वह छात्र विधि की पढ़ाई से वंचित रह जाएंगे। इस पर शासन प्रशासन को ध्यान देना चाहिए। इस मौके पर मनोज पंडित, ठाकुर विक्की सिंह, विकास यादव, किरण कालिया, अनुज बैसला, विवेक यादव, आशीर्वाद चौधरी, ध्रुव तिवारी, हर्ष शर्मा, नीरज शर्मा, कमलेश यादव, कृष्ण कुमार, प्रशांत, गौरव शाक्या, सौरव कुमार, जतिन बैसला आदि युवा मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी