बारिश में घर ले जाते समय नहीं भीगेगा राशन

जागरण संवाददाता गाजियाबाद प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत शनिवार को पचास अंत्

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 11:07 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 11:07 PM (IST)
बारिश में घर ले जाते समय नहीं भीगेगा राशन
बारिश में घर ले जाते समय नहीं भीगेगा राशन

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद: प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत शनिवार को पचास अंत्योदय कार्ड धारकों को खाद्यान्न से भरे निश्शुल्क बैग वितरित किए गए। भाजपा के जनप्रतिनिधियों द्वारा अलग-अलग क्षेत्रों में राशन की दुकानों पर पहुंचकर खाद्यान्न से भरे बैग बांटे गए। नवंबर तक जिले भर में निश्शुल्क खाद्यान्न वितरण होगा।

मुख्य कार्यक्रम प्रताप विहार स्थित काशीराम आवास योजना में आयोजित किया गया। मुख्य अतिथि केंद्रीय सड़क परिवहन तथा राजमार्ग,राज्यमंत्री जनरल (रिटायर्ड) वीके सिंह ने कहा कि केंद्र एवं प्रदेश सरकार जरूरतमंदों को निश्शुल्क राशन दे रही है। आर्थिक तौर पर कमजोर लोगों के लिए यह राशन का बैग बहुत राहत देगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आमजन की सुविधा एवं बरसात के मौसम के दृष्टिगत यह निर्णय लिया है कि राशन कार्ड धारकों को निश्शुल्क राशन के साथ ही राशन ले जाने के लिए बैग भी उपलब्ध कराया जाए। उन्होंने कहा कि अब राशन ले जाने में कोई समस्या नहीं होगी। साथ ही राशन के बारिश में भीगने से निजात मिल सकेगी और सभी का राशन सुरक्षित घर पहुंचेगा। राशन विक्रेता चमन शर्मा की दुकान पर 50 लाभार्थियों को राशन बैग वितरित किए गए। राशन से भरा हुआ बैग पाकर लाभार्थियों के चेहरे पर मुस्कुराहट देख उन्होंने कहा कि सरकार की यही मंशा है कि कमजोर वर्ग के चेहरों पर हमेशा मुस्कुराहट रहे।

राज्यसभा सदस्य अनिल अग्रवाल ने संजय नगर में कोटेदार अनुज राघव एवं मुरादनगर विधायक अजित पाल त्यागी द्वारा कोटेदार नरेश की दुकान से निशुल्क खाद्यान्न के बैग वितरित किए। जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने कहा कि सरकार द्वारा चलाई जा रही महत्वाकांक्षी योजना का लाभ आमजन तक पहुंचे जिसके लिए प्रशासन अपना पूरा सार्थक प्रयास करेगा। जिला पूर्ति अधिकारी डॉ. सीमा ने जानकारी देते हुए बताया कि जनपद गाजियाबाद में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत अंत्योदय कार्डधारियों को निश्शुल्क खाद्यान्न व बैग का वितरण सरकार की मंशा के अनुरूप कराया जाएगा। जिले में 04 लाख 21 हजार राशन कार्ड होल्डर है, जिनमें से लगभग 8,500 अंत्योदय कार्ड हैं। बैग में 05 किलो राशन प्रति यूनिट दिया गया, जिसके अंतर्गत 02 किलो चावल 03 किलो गेहूं का वितरण किया गया। साथ में खाद्यान्न ले जाने के लिए निशुल्क बैगों का भी वितरण किया गया। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन ऋतु सुहास, उप जिलाधिकारी सदर डीपी सिंह मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी