मतदाताओं को लुभाने के लिए उम्मीदवार बंटवा रहा था रसगुल्ले, रिपोर्ट दर्ज

संवाद सहयोगी मोदीनगर मतदाताओं को लुभाने के लिए इन दिनों उम्मीदवार कोई कसर नहीं छोड

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 07:21 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 07:21 PM (IST)
मतदाताओं को लुभाने के लिए उम्मीदवार बंटवा रहा था 
रसगुल्ले, रिपोर्ट दर्ज
मतदाताओं को लुभाने के लिए उम्मीदवार बंटवा रहा था रसगुल्ले, रिपोर्ट दर्ज

संवाद सहयोगी, मोदीनगर :

मतदाताओं को लुभाने के लिए इन दिनों उम्मीदवार कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। जीत पक्की करने के लिए हर तरह का लालच उन्हें दिया जा रहा है। ताजा मामला भोजपुर थानाक्षेत्र के गांव किल्हौड़़ा में सामने आया है, जहां प्रधान पद के उम्मीदवार शैलेंद्र प्रधान वोट के लिए गांव में रसगुल्ले बंटवा रहे थे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने उनके खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

एसएचओ भोजपुर प्रदीप कुमार ने बताया कि शनिवार रात मुखबिर से सूचना मिली थी कि गांव किल्हौडा में मतदाताओं को लुभाने के रसगुल्ले बांटे जा रहे हैं। तुरंत चौकी प्रभारी मनीष चौहान को टीम के साथ वहां रवाना किया गया। वहां देखा तो घर-घर में रसगुल्ले बांटे जा रहे हैं। लोगों से पूछा तो उन्होंने बताया कि प्रधान पद के उम्मीदवार शैलेंद्र द्वारा गांव में रसगुल्ले बंटवाए गए हैं। पुलिस ने रसगुल्ले बंटवाते लोगों की वीडियो बना ली। साथ ही रसगुल्ले भी जब्त कर लिए। एसएचओ ने बताया कि मामले में शैलेंद्र प्रधान के खिलाफ महामारी अधिनियम समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। ज्ञात हो कि शनिवार को भी भोजपुर पुलिस ने चुनाव प्रचार के लिए बिना अनुमति ई-रिक्शा चालक के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया था।

प्रलोभन सामग्री बांटने की सूचना पर एसडीएम ने की छापेमारी - चुनाव में वोट पाने के लिए प्रलोभन के नाम पर सामान बंटने की सूचना पर शनिवार रात एसडीएम आदित्य प्रजापति ने टीम के साथ गांवों में छापेमारी की। वे भोजपुर के सीमावर्ती गांव नंगला बेर व अखाड़ा में भी पहुंचे। वहां उन्होंने लोगों से पूछा कि कोई उम्मीदवार वोट डालने के लिए उनपर कोई दबाव तो नहीं बना रहा है या फिर किसी तरह की कोई सामग्री तो उन्हें नहीं दी जा रही है। इस दौरान गांवों में कोई ऐसा मामला सामने नहीं आया। एसडीएम ने बताया कि चुनाव नजदीक है, गांवों में शांति व्यवस्था बनी रहे, इसको लेकर विभाग अलर्ट है। किसी भी गांव से यदि वोट के लिए मतदाताओं को प्रलोभन दिया जाता है, तो उम्मीदवार के खिलाफ कार्रवाई कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी