दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

राकेश टिकैत ने खेतीबाड़ी और आंदोलन के बीच तालमेल बनाने को लेकर चर्चा की

राकेश टिकैत ने खेतीबाड़ी और आंदोलन के बीच तालमेल बनाने को लेकर चर्चा की

जासं साहिबाबाद तीनों कृषि कानूनों के विरोध में 28 नवंबर से यूपी गेट पर चल रहा धरना सोम

JagranMon, 12 Apr 2021 08:32 PM (IST)

जासं, साहिबाबाद : तीनों कृषि कानूनों के विरोध में 28 नवंबर से यूपी गेट पर चल रहा धरना सोमवार को भी जारी रहा। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने संगठन के पश्चिमी उत्तर प्रदेश के छह मंडलों के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने पदाधिकारियों से खेतीबाड़ी और आंदोलन के बीच तालमेल बनाने को लेकर चर्चा की। निर्णय लिया गया कि तीन कानूनों की वापसी और न्यूनतम समर्थन मूल्य पर कानून बनाए जाने तक धरना जारी रहेगा।

राकेश टिकैत ने कहा कि कोविड 19 के चलते ज्यादा लोगों को एक साथ बुलाना ठीक नहीं था, इसलिए चरणवार बैठकें करने का निर्णय लिया गया है। आने वाले समय में अन्य मंडलों के पदाधिकारी भी धरना स्थल पर पहुंचेंगे। बैठक में प्रदेश अध्यक्ष राजवीर सिंह जादौन, भाकियू मीडिया प्रभारी धर्मेद्र मलिक और आगरा, अलीगढ़, मेरठ, सहारनपुर, मुरादाबाद व बरेली मंडल के पदाधिकारी शामिल हुए। गांव-गांव भेजे जाएंगे पर्चे : प्रदेश अध्यक्ष राजवीर सिंह जादौन ने बताया कि संगठन की ओर से तीनों कृषि कानूनों की जानकारी वाले पर्चे छपवाए गए हैं। उन्हें गांव-गांव भेजे जाएंगे। 23 राज्यों से आई मिट्टी को किसान जिले-जिले और गांव-गांव लेकर जाएंगे। आह्वान किया जाएगा कि एक मुठ्ठी मिट्टी लो, एक मुठ्ठी मिट्टी दो। 15 को फिर बंगाल में रहेंगे राकेश टिकैत : राकेश टिकैत 15 अप्रैल को राकेश टिकैत पश्चिम बंगाल के आसनसोल में किसान पंचायत को संबोधित करेंगे। इससे पहले राकेश टिकैत 13 मार्च को पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम में किसान पंचायत कर चुके हैं। वहीं, सोमवार को धरना स्थल पर बड़ा एलइडी टीवी लगाया गया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.