रेल यात्रियों की भी होगी कोरोना जांच

जागरण संवाददाता गाजियाबाद देश के अन्य हिस्सों से रेल से यात्रा करके जिले में लौटने वाले प

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 11:11 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 11:11 PM (IST)
रेल यात्रियों की भी होगी कोरोना जांच
रेल यात्रियों की भी होगी कोरोना जांच

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : देश के अन्य हिस्सों से रेल से यात्रा करके जिले में लौटने वाले प्रत्येक यात्री की अब कोरोना जांच होगी। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा रेल मंत्रालय भारत सरकार को पत्र भेजकर प्रतिदिन रिजर्वेशन के आधार पर आने वाले लोगों की सूची मांगी जाएगी। सीएमओ डा. भवतोष शंखधर ने बताया कि हाई रिस्क वाले राज्यों के साथ ही अन्य शहरों से आने वालों की जांच अनिवार्य कर दी गई है। मेट्रो स्टेशनों पर टीकाकरण केंद्र संचालित करते हुए रोज टीके लगाए जाएंगे। प्रतिदिन कम से कम दस हजार लोगों की कोरोना जांच करने के निर्देश जारी कर दिए गए है। हिडन एयरपोर्ट पर प्रत्येक व्यक्ति की जांच की जाएगी।

---------

चार उपकेंद्रों का कल होगा उदघाटन जिले में चार नए स्वास्थ्य उपकेंद्र बनाने को हरी झंडी मिल गई है। सीएमओ डा.भवतोष शंखधर ने इसकी पुष्टि की है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा रविवार को इनका वर्चुअली उदघाटन किया जाएगा। लोनी के पचायरा, भोजपुर में जहांगीरपुर, मुरादनगर में हुसैनपुर और रजापुर ब्लाक में दीनानाथपुर पूठी में उपकेंद्र खोला जा रहा है। वर्तमान में जिले में 144 उपकेंद्र चल रहे हैं। चार नए बनने के साथ ही संख्या 148 हो जाएगी। एक केंद्र पर कम्युनिटी हेल्थ आफिसर के अलावा एएनएम तैनात रहकर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराएंगे।

---------

डेंगू के दो मरीज मिले, सक्रिय केस 12 जिले में डेंगू के दो नए मरीज मिले हैं। इनमें से एक मरीज को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सक्रिय केस 12 रह गए हैं। अब तक 5,626 लोगों की जांच के सापेक्ष कुल 1,249 मरीज मिल चुके हैं।

chat bot
आपका साथी