डायवर्जन के बाद भी शहर में दिखे भारी वाहन, लगा जाम

जागरण संवाददाता गाजियाबाद धनतेरस व दिवाली पर शहर को जाम से बचाने के लिए यातायात पुलिस का शुक्रवार से लागू डायवर्जन प्लान बेअसर दिखा। भारी वाहन ट्रक और बस शहर में घूमते दिखे। इससे जाम लगा। जीटी रोड पर घंटाघर ठाकुरद्वारा फ्लाईओवर नया बस अड्डा अंबेडकर रोड और मेरठ तिराहा पर वाहन चालक जाम में फंसे रहे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 29 Oct 2021 08:18 PM (IST) Updated:Fri, 29 Oct 2021 08:18 PM (IST)
डायवर्जन के बाद भी शहर में दिखे भारी वाहन, लगा जाम
डायवर्जन के बाद भी शहर में दिखे भारी वाहन, लगा जाम

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद: धनतेरस व दिवाली पर शहर को जाम से बचाने के लिए यातायात पुलिस का शुक्रवार से लागू डायवर्जन प्लान बेअसर दिखा। भारी वाहन, ट्रक और बस शहर में घूमते दिखे। इससे जाम लगा। जीटी रोड पर घंटाघर, ठाकुरद्वारा फ्लाईओवर, नया बस अड्डा, अंबेडकर रोड और मेरठ तिराहा पर वाहन चालक जाम में फंसे रहे। जीटी रोड और अंबेडकर रोड के लिए बना था प्लान : दीवाली और धनतेरस पर अंबेडकर रोड मार्केट, तुराबनगर, घंटाघर, चौपला बाजार, नवयुग मार्केट, किराना मंडी, रमते राम रोड, दिल्ली गेट, डासना गेट, गोल मार्केट, बजरिया, कीर्तन वाली गली की मार्केट में सबसे ज्यादा लोग खरीदारी को पहुंचते हैं। यहां पूरे दिन भीड़ रहती है। इसीलिए जीटी रोड और अंबेडकर रोड पर को जाम से मुक्त रखने के लिए यातायात पुलिस ने डायवर्जन प्लान शुक्रवार से लागू किया था। यातायात पुलिस के मुताबिक, शुक्रवार सुबह से लालकुआं से शहर में आ रहे भारी वाहन बस और ट्रक को साजन मोड़ से और मोहननगर से आए भारी वाहनों को हिडन रिवर मेट्रो स्टेशन से राजनगर एक्सटेंशन की ओर भेजा जा रहा है। आटो भी ठाकुरद्वारा फ्लाइओवर के ऊपर से भेजे जा रहे हैं। सख्ती न होने से परेशानी : हिडन रिवर मेट्रो स्टेशन से बस व ट्रक मेरठ तिराहा की ओर आते दिखे और आटो चालक भी ठाकुरद्वारा फ्लाइओवर के नीचे घूम रहे थे। डायवर्जन प्लान को सख्ती से लागू न करने से पहले दिन यह बेअसर रहा और शहर में जाम लगा। खरीदारी के लिए आए लोगों को दुकान पर पहुंचने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। बाक्स..

29 अक्टूबर से सात नवंबर रहेगा डायवर्जन

-लालकुआं से सभी भारी वाहन ट्रक व बस शहर की ओर नहीं आएंगे। ये वाहन साजन मोड़ से लोहा मंडी चौक, विवेकानंद नगर आरओबी, हापुड़ चुंगी और एएलटी रोड से होकर जाएंगे। -सीमापुरी और मोहननगर की ओर से आने वा ट्रक और बस हिडन रिवर मेट्रो स्टेशन, रोटरी गोलचक्कर व एएलटी रोड होकर जाएंगे। -मोहननगर से लाल कुआं के बीच चलने वाले आटो ठाकुरद्वारा फ्लाइओवर के ऊपर से आवागमन करेंगे। इन्हें नीचे की ओर से नहीं जाने दिया जाएगा। -2 से 5 नवंबर तक पुराना बस अड्डा से चौधरी मोड़ के बीच आटो नहीं चलेंगे। बाक्स..

डायवर्जन पूरी तरह से लागू है। शहर के अंदर रुके ट्रक व बस बाहर भेजे गए थे। आटो चालकों पर भी सख्ती करेंगे। 29 अक्टूबर से सात नवंबर तक वाहन चालक इसी रूट से चलें। जाम से बचने को वैकल्पिक मार्गों से गुजरें। जाम में फंसने या अव्यवस्था दिखने पर यातायात पुलिस के नंबर 9643322904 पर फोन कर सूचना दें।

- रामानंद कुशवाहा, एसपी ट्रैफिक।

chat bot
आपका साथी