मोदीनगर में 36 मिनट रोकी ट्रेन, देरी से पहुंचीं तीन ट्रेन

जागरण संवाददाता गाजियाबाद (मोदीनगर) संयुक्त किसान मोर्चा के रेल रोको कार्यक्रम के तहत प्रदर्शनकारियों ने सोमवार सुबह 1125 बजे मोदीनगर स्टेशन पर मालगाड़ी को रोक दिया। गाजियाबाद से मेरठ की ओर जा रही ट्रेन के मोदीनगर पहुंचते ही प्रदर्शनकारी ट्रैक पर कूद गए। इससे बड़ा हादसा हो सकता था। प्रदर्शनकारी ट्रेन के इंजन पर चढ़ गए। बाकी नीचे पटरियों पर बैठे रहे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 06:30 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 06:30 PM (IST)
मोदीनगर में 36 मिनट रोकी ट्रेन, देरी से पहुंचीं तीन ट्रेन
मोदीनगर में 36 मिनट रोकी ट्रेन, देरी से पहुंचीं तीन ट्रेन

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद (मोदीनगर) : संयुक्त किसान मोर्चा के रेल रोको कार्यक्रम के तहत प्रदर्शनकारियों ने सोमवार सुबह 11:25 बजे मोदीनगर स्टेशन पर मालगाड़ी को रोक दिया। गाजियाबाद से मेरठ की ओर जा रही ट्रेन के मोदीनगर पहुंचते ही प्रदर्शनकारी ट्रैक पर कूद गए। इससे बड़ा हादसा हो सकता था। प्रदर्शनकारी ट्रेन के इंजन पर चढ़ गए। बाकी नीचे पटरियों पर बैठे रहे। लखीमपुर खीरी घटना की निष्पक्ष जांच और आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग से संबंधित ज्ञापन एसडीएम आदित्य प्रजापति को सौंपकर दोपहर 12:01 बजे प्रदर्शनकारियों ने रेलवे ट्रैक खाली कर दिया। देर से पहुंचीं तीन ट्रेन : मोदीनगर में मालगाड़ी रोकने का गाजियाबाद जंक्शन पर असर नहीं दिखा, लेकिन प्रदर्शनकारियों ने मुजफ्फरनगर के मंसूरपुर में जालंधर सिटी विशेष को करीब 15 मिनट तक रोका। इसके बाद सकोती टांडा में रेलवे ट्रैक पर घंटों तक कब्जा किए रहे। इससे जालंधर सिटी विशेष, योग नगरी ऋषिकेश-कोच्चुवेली सुपरफास्ट विशेष और चंडीगढ़-मदुरै सुपरफास्ट विशेष ट्रेन तीन से चार घंटे तक देरी से गाजियाबाद पहुंची। इस कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। समन्वय कर मुस्तैदी का दिखा असर : रेल रोको कार्यक्रम को लेकर रेलवे इंटेलिजेंस ने इनपुट दिया था कि मोदीनगर, मुरादनगर, दुहाई और लोनी संवेदनशील है। यहां प्रदर्शनकारी चक्का जाम कर सकते हैं। इसे लेकर गाजियाबाद स्टेशन के साथ इन सभी स्थानों पर विशेष निगरानी रही। बिना चारदीवारी वाले स्थानों पर रेलवे ट्रैक की सुरक्षा के लिए लगातार पुलिसकर्मी गश्त करते रहे। आरपीएफ ने जीआरपी और स्थानीय पुलिस अधिकारियों के साथ समन्वय कर रेलवे ट्रैक की सुरक्षा सुनिश्चित की। वहीं रेलवे इंटेलिजेंस और एलआइयू की सटीक सूचनाओं से जिले में रेल रोको कार्यक्रम विफल रहा। गाजियाबाद के स्टेशन अधीक्षक कुलदीप त्यागी ने बताया कि यहां ट्रेनों का आवागमन सामान्य रहा और किसी भी ट्रेन को नहीं रोका गया है। बाक्स..

लोनी में भी रही व्यवस्था चाक-चौबंद

लोनी: रेल रोको कार्यक्रम को लेकर रेलवे पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी सतर्क रहे। सीओ अतुल कुमार सोनकर स्थानीय पुलिस बल, जीआरपी प्रभारी नीरज गुप्ता और आरपीएफ कर्मियों के साथ नोली स्टेशन की निगरानी करते रहे। इससे कोई प्रदर्शनकारी रेलवे स्टेशन तक नहीं पहुंच सका। शामली से दिल्ली जाने वाली पैसेंजर ट्रेन निर्धारित समय पर यात्रियों के साथ दिल्ली रवाना हुई।

chat bot
आपका साथी