आज गाजियाबाद से गुजरेंगे राष्ट्रपति, चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेंगे सुरक्षाकर्मी

जासं गाजियाबाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द की यात्रा को सुरक्षित बनाने के लिए जीआरपी आरप

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 08:24 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 08:24 PM (IST)
आज गाजियाबाद से गुजरेंगे राष्ट्रपति, चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेंगे सुरक्षाकर्मी
आज गाजियाबाद से गुजरेंगे राष्ट्रपति, चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेंगे सुरक्षाकर्मी

जासं, गाजियाबाद : राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द की यात्रा को सुरक्षित बनाने के लिए जीआरपी, आरपीएफ और जिले की लोकल पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया है। राष्ट्रपति शुक्रवार को गाजियाबाद होते हुए दिल्ली से कानपुर जाएंगे। इस दौरान 50-50 मीटर की दूरी पर पर रेलवे ट्रैक पर सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे। बृहस्पतिवार को जन शताब्दी एक्सप्रेस में बैठकर अधिकारियों ने राष्ट्रपति की यात्रा का ट्रायल किया।

रेल यात्रा के दौरान राष्ट्रपति की सुरक्षा में कोई कसर न रहे, इसके लिए अधिकारी लगातार बैठक व मुआयना कर रहे हैं। बुधवार को गाजियाबाद एसएसपी अमित पाठक और एसपी सिटी निपुण अग्रवाल ने स्टेशन पर पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया था। बृहस्पतिवार को रेलवे ट्रैक के पास की दीवारों की पुताई करा दी गई। प्लेटफार्म की दीवारों की मरम्मत कराई गई। रेलवे ट्रैक के पास पेड़ों की छंटाई हुई और प्लेटफार्म पर खराब एलईडी स्क्रीन को बदलवा दिया गया।

-----

यात्रियों को नहीं मिलेगा प्रवेश राष्ट्रपति के गुजरने से आधे घंटे पहले स्टेशन पर यात्रियों को रोक दिया जाएगा। मालगोदाम वाले एफओबी का इस्तेमाल लोग विजय नगर से सिटी की तरफ जाने के लिए करते हैं। इस एफओबी पर भी प्रवेश बंद कर दिया है। आटो पार्किंग को खाली करा लिया गया है। राष्ट्रपति की यात्रा तक आटो पार्किंग नहीं होगी। शुक्रवार को स्टेशन के बाहर सभी दुकानें बंद रहेंगी। कैलाभट्टा, इस्लामनगर, भूड़, विजय नगर आदि कालोनियां ट्रैक के पास हैं। इन इलाकों में खुफिया विभाग सतर्क हो गया है और मुखबिर तंत्र को सक्रिय कर दिया गया है।

------

बैग स्कैनर मशीन खराब पिछले चार माह से रेलवे स्टेशन के दोनों प्रवेश द्वार पर लगी बैग स्कैनर मशीनें खराब हैं। राष्ट्रपति की यात्रा से पहले भी इन्हें ठीक नहीं कराया गया है। यहां पर तैनात आरपीएफ के जवान भी बैग की पूरी तरह चेकिग नहीं कर रहे हैं। जबकि पूर्व में एक बार गाजियाबाद स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी भी मिल चुकी है। इसके बाद भी आरपीएफ ने स्कैनर मशीन रूम में सुरक्षा पुख्ता नहीं की। -------- स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता कर दिया गया है। चप्पे- चप्पे पर सुरक्षाकर्मी तैनात हैं। आबादी वाले क्षेत्रों में हमारी निगरानी रहेगी। ट्रैक पर लगातार पुलिस गश्त कर रही है।

अमीराम सिंह, एसएचओ, जीआरपी

chat bot
आपका साथी