संशोधित: संभावित ओमिक्रोन संक्रमित व्यक्ति ने दी कोरोना को मात

जागरण संवाददाता गाजियाबाद 27 नवंबर को वैशाली में मिले संभावित ओमिक्रोन संक्रमित युवक ने क

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 07:20 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 08:57 PM (IST)
संशोधित: संभावित ओमिक्रोन संक्रमित व्यक्ति ने दी कोरोना को मात
संशोधित: संभावित ओमिक्रोन संक्रमित व्यक्ति ने दी कोरोना को मात

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : 27 नवंबर को वैशाली में मिले संभावित ओमिक्रोन संक्रमित युवक ने कोरोना को मात दे दी है। बुधवार को स्वस्थ होने पर उक्त युवक को दिल्ली के एक निजी अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। कोरोना के सक्रिय केसों के मामले में प्रदेश में गाजियाबाद का चौथा स्थान है। जारी रिपोर्ट के अनुसार लखनऊ में 21, गौतमबुद्ध नगर में 20, मथुरा में 15 और गाजियाबाद में कोरोना के पांच सक्रिय केस हैं। जिले में 14 दिनों में पाए गए संक्रमितों के सैंपल ओमिक्रोन की पुष्टि के लिए जीनोम सिक्वेंसिग को भेजे गए हैं। अभी तक किसी की भी जांच रिपोर्ट नहीं आई है। पांच महीने में जीनोम सिक्वेंसिग के लिए भेजे गए 394 सैंपलों की जांच रिपोर्ट भी लंबित है।

------------

नंदग्राम में संक्रमित मिले छात्र की हुई जांच

नंदग्राम स्थित एक कालेज के 17 वर्षीय संक्रमित छात्र ने बुधवार को संतोष अस्पताल में पहुंचकर पूरी जांच कराई। आक्सीजन स्तर की जांच करने के साथ ही चिकित्सकों ने चेस्ट एक्स-रे भी किया। छात्र स्वस्थ है और उसे भर्ती करने की जगह घर भेज दिया गया है। संजयनगर में अपने भाई के घर पर होम क्वारंटाइन में उसका इलाज चल रहा है।

------------------

20 स्कूल-कालेजों में जांच तेज

नंदग्राम स्थित क्राइस्ट यूनिवर्सिटी के छात्र के संक्रमित मिलने पर स्कूल और कालेजों में कोरोना जांच तेज कर दी गई है। स्वास्थ्य विभाग ने पांच टीमों को अलग-अलग स्कूल कालेजों में भेजकर जांच के निर्देश दिए है।

----------

20.67 लाख की जांच के सापेक्ष मिले 55,687 संक्रमित

मार्च 2020 से लेकर अब तक जिले के 20,67,579 लोगों की कोरोना जांच के सापेक्ष 55,687 लोग संक्रमित हुए हैं। इनमें से 55,220 संक्रमित ठीक हो चुके हैं। 461 संक्रमितों की मौत हो चुकी है।

---------

56 विदेशियों की मिली सूची, ट्रेसिग शुरू

बुधवार को स्वास्थ्य विभाग को कई देशों से यात्रा करके लौटे 56 लोगों की सूची मिली है। विभाग ने इन लोगों की ट्रेसिग और टेस्टिग शुरू कर दी है। अब तक तीन हजार से अधिक लोग विदेश से यात्रा करके जिले में लौटे हैं। सभी की निगरानी की जा रही है।

------------

वैशाली में मिला संभावित ओमिक्रोन संक्रमित ठीक होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। वह आंध्रप्रदेश से यात्रा करके लौटा था। जांच रिपोर्ट का इंतजार है। घर पर निगरानी के निर्देश दिए गए हैं।

- डा.आरके गुप्ता, जिला सर्विलांस अधिकारी

chat bot
आपका साथी