घटनास्थल पर नहीं पहुंचे प्रभारी तो होगी कार्रवाई

वारदात होने के बाद मौके पर चौकी या थाना प्रभारी के नहीं पहुंचे तो वह नपेंगे। वारदात की गंभीरता को देखते हुए जल्द से जल्द मौके पर प्रभारी को पहुंचना होगा, जिससे वारदात के बारे में हर छोटी बड़ी बात के बारे में जानकारी रहे। इससे वारदात को पर्दाफाश करने में पुलिस को आसानी होगी। एसएसपी उपेंद्र अग्रवाल ने सभी थाना और चौकी प्रभारियों को वारदात के बाद मौके पर पहुंचने का निर्देश दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 Dec 2018 09:54 PM (IST) Updated:Tue, 11 Dec 2018 09:54 PM (IST)
घटनास्थल पर नहीं पहुंचे प्रभारी तो होगी कार्रवाई
घटनास्थल पर नहीं पहुंचे प्रभारी तो होगी कार्रवाई

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : वारदात होने के बाद मौके पर चौकी या थाना प्रभारी नहीं पहुंचे तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वारदात की गंभीरता को देखते हुए जल्द से जल्द मौके पर प्रभारी को पहुंचना होगा जिससे वारदात के बारे में हर छोटी बड़ी बात के बारे में जानकारी रहे। एसएसपी उपेंद्र अग्रवाल ने सभी थाना और चौकी प्रभारियों को वारदात के बाद मौके पर पहुंचने का निर्देश दिया है। उनका कहना है कि किसी भी वारदात के बाद मौके पर पहुंचना और हर बारीकियों को समझना बेहद जरूरी होता है। मौके पर पहुंचने से इसकी जानकारी होती है कि किन-किन वारदातों में क्या क्या बातें एक जैसी थीं। हर वारदात में कहीं न कहीं आरोपितों का साक्ष्य मिल जाता है जिससे आरोपितों को पकड़ने में आसानी होती है। जैसे-जैसे वारदात हुए वक्त गुजरता है साक्ष्य भी खत्म हो जाते हैं। इस तरह के मामले सामने आए हैं जब चोरी और लूट की बड़ी वारदातों में थाना और चौकी प्रभारी मौके पर ही नहीं पहुंचे। इसे देखते हुए चौकी और थाना प्रभारियों को चोरी, लूट, संदिग्ध मौत, हत्या, व अन्य वारदात होने पर मौके पर पहुंचकर खुद जांच करने को कहा गया है जिससे मामले की निष्पक्ष जांच हो।

बयान :

वारदात के बाद बिना देरी किए मौके पर पहुंचने और गहनता से जांच कर उच्च अधिकारियों को अवगत कराने का निर्देश दिया गया है। ऐसा न करने वाले प्रभारियों की शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी - उपेंद्र कुमार अग्रवाल, एसएसपी

chat bot
आपका साथी