सड़क हादसे की रिपोर्ट लिखने के लिए मांगी रिश्वत

जागरण संवाददाता गाजियाबाद विजयनगर थाना क्षेत्र में सड़क हादसे में एक युवक की मौत के बाद पीड़ित पिता तहरीर लेकर घूमते रहे लेकिन उनकी मदद करने की जगह हर स्तर पर रिश्वत की मांग की गई। बेटे की मौत के बाद पीड़ित पिता दर-दर की ठोकरें खाते रहे लेकिन सुनने वाला कोई नहीं मिला।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 06:30 PM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 06:30 PM (IST)
सड़क हादसे की रिपोर्ट लिखने के लिए मांगी रिश्वत
सड़क हादसे की रिपोर्ट लिखने के लिए मांगी रिश्वत

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : विजयनगर थाना क्षेत्र में सड़क हादसे में एक युवक की मौत के बाद पीड़ित पिता तहरीर लेकर घूमते रहे, लेकिन उनकी मदद करने की जगह हर स्तर पर रिश्वत की मांग की गई। बेटे की मौत के बाद पीड़ित पिता दर-दर की ठोकरें खाते रहे, लेकिन सुनने वाला कोई नहीं मिला। थक-हारकर पीड़ित ने एसएसपी से मिलकर मामले की शिकायत की और कार्रवाई न होने पर आत्महत्या की चेतावनी दी। इसके बाद एसएसपी के आदेश पर मामले की रिपोर्ट दर्ज की गई। अब पुलिस मामले की जांच कर रही है।

नगर कोतवाली क्षेत्र के बालूपुरा पक्का तालाब निवासी राकेश कश्यप के बेटे उमेश की 28 मई को विजयनगर क्षेत्र में कृष्णा इंटर कालेज के सामने ट्रक की चपेट में आने से मौत हो गई थी। वह बाइक पर सवार थे। सूचना के बाद पीड़ित पिता राकेश बाइपास चौकी पहुंचे। आरोप है कि यहां उन्होंने चौकी प्रभारी राजकुमार से रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए कहा तो चौकी प्रभारी ने कहा कि अपने बेटे की बाइक और मोबाइल ले जाओ और शांत बैठ जाओ। इसके बाद पीड़ित पिता विजयनगर थाने पहुंचे और एसएसआइ अनिल यादव से शिकायत की। इस पर उन्होंने कहा कि पैसे लेकर आ जाओ, रिपोर्ट लिखवा दूंगा। आरोप है कि इस बात को आसपास खड़े हुए कई लोगों ने सुना। इस बीच थाना प्रभारी विजयनगर महावीर सिंह भी पहुंच गए। उन पर भी पीड़ित ने आरोप लगाया है कि उनसे एसएसआइ की शिकायत की तो उन्होंने कहा कि वह बिल्कुल सही कह रहे हैं। बार-बार कहने के बावजूद पीड़ित की रिपोर्ट नहीं लिखी गई। इस मामले में पीड़ित ने एसएसपी से शिकायत की और कार्रवाई न होने पर आत्महत्या की चेतावनी दी तो रिपोर्ट दर्ज की गई। वर्जन..

मामला संज्ञान में आया है। रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। इसमें जांच कराई जा रही है। मामले की सत्यता देखी जाएगी। यदि कोई दोषी मिलता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

-अमित पाठक, एसएसपी, गाजियाबाद

chat bot
आपका साथी