दोहरे हत्याकांड का कारण जानने में जुटी पुलिस, जांच जारी

संवाद सहयोगी लोनी ट्रानिका सिटी थाना क्षेत्र की कासिम विहार कालोनी में हुई पिता-पुत्र की निर्मम हत्या के पीछे छिपा राज फिलहाल पुलिस पता नहीं लगा सकी है। उनकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने हत्याकांड की गुत्थी को और उलझा दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक हत्या बुधवार रात को 12 बजे से पहले हुई थी। पुलिस घटना में कई बिंदुओं पर जांच में जुटी है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 09:35 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 09:35 PM (IST)
दोहरे हत्याकांड का कारण जानने में जुटी पुलिस, जांच जारी
दोहरे हत्याकांड का कारण जानने में जुटी पुलिस, जांच जारी

संवाद सहयोगी, लोनी : ट्रानिका सिटी थाना क्षेत्र की कासिम विहार कालोनी में हुई पिता-पुत्र की निर्मम हत्या के पीछे छिपा राज फिलहाल पुलिस पता नहीं लगा सकी है। उनकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने हत्याकांड की गुत्थी को और उलझा दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक हत्या बुधवार रात को 12 बजे से पहले हुई थी। पुलिस घटना में कई बिंदुओं पर जांच में जुटी है।

बता दें कि कासिम विहार कालोनी में नैइमुल हसन परिवार के साथ रहते थे। उनकी पत्नी मायका पक्ष के एक परिचित के रिश्तेदार की शादी में शामिल होने बिहार गईं थीं। दो बेटी व एक बेटा भी उनके साथ गया था। घर पर नैइमुल व एक बेटा उवेश थे। बृहस्पतिवार सुबह दोनों के शव चारपाई पर पड़े मिले थे। दोनों की गला रेतकर हत्या की गई थी। उनके पेट पर धारदार हथियार व चेहरे पर पंखे से कुचलने के निशान थे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेज दिए थे। देर रात हुई हत्या : पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद दोहरे हत्याकांड की गुत्थी उलझ गई है। पुलिस का कहना था कि हत्या सुबह के समय हुई है, लेकिन रिपोर्ट में हत्या का समय रिपोर्ट बनने से 18 घंटे पूर्व का बताया गया है। मतलब पिता-पुत्र की हत्या बुधवार रात नौ से 11 बजे के बीच हुई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पिता-पुत्र के गले को आधे से अधिक नीचे तक रेता गया था। वहीं नैइमुल के पेट पर डेढ़ इंच चौड़े धारदार हथियार के तीन और बेटे के पेट पर दो वार मिले हैं। पुलिस का मानना है कि हत्या डेढ़ इंच चौड़े धारदार हथियार से की गई है। काफी दूर-दूर हैं मकान : कासिम विहार कालोनी के जिस हिस्से में पिता-पुत्र की हत्या की गई है, वहां मकान काफी दूर-दूर हैं। पुलिस की मानें तो ऐसी कालोनियों में रात 12 बजे तक चहल-पहल रहती है। गश्त के दौरान अक्सर लोग जागे हुए मिलते हैं। हत्यारे दोनों की हत्या कर कैसे फरार हो गए, यह पहेली बना है।

विरोध के निशान नहीं : पिता-पुत्र के शव चारपाई पर मिले हैं। मृतक की जेब से करीब साढे़ आठ व अलमारी में 95 हजार 500 रुपये रखे मिले हैं। कमरे में एक पंखे के सिवाय सभी सामान सुसज्जित रखा है। इससे लगता है कि हत्यारों व मृतकों के बीच संघर्ष नहीं हुआ है। ऐसे में पुलिस का कहना है कि हत्यारे देर शाम घर में दाखिल हुए हैं। पिता-पुत्र की नींद लगने के बाद हत्या की गई है।

30 से अधिक से की गई पूछताछ : पुलिस को शक है कि किसी न•ादीकी ने वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस ने दो दिन के भीतर 30 से अधिक संदिग्धों से पूछताछ की है। इसमें पड़ोसी, दोस्त, रिश्तेदार व परिवार के सदस्य हैं। पुलिस क्षेत्राधिकारी अतुल कुमार सोनकर का कहना है कि मामले में भूमि विवाद, रुपये के लेन-देन व परिवार के सदस्यों के आपसी तालमेल को लेकर जांच की जा रही है। कालोनी के लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज कब्जे में ली गई थी। उन्हें कई बार रिवर्स करके देखने के बाद संदिग्धों के फोटो जुटाए जा रहे हैं। जल्द हत्याकांड से पर्दाफाश होगा।

chat bot
आपका साथी