पुलिस ने नहीं दर्ज की रिपोर्ट, धक्के खा रहे पीड़ित

जागरण संवाददाता साहिबाबाद कुवैत में नौकरी दिलाने का झांसा देकर सौ से ज्यादा युवकों से ल

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 10:24 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 10:24 PM (IST)
पुलिस ने नहीं दर्ज की रिपोर्ट, धक्के खा रहे पीड़ित
पुलिस ने नहीं दर्ज की रिपोर्ट, धक्के खा रहे पीड़ित

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : कुवैत में नौकरी दिलाने का झांसा देकर सौ से ज्यादा युवकों से लाखों रुपये ठगने वालों पर इंदिरापुरम कोतवाली पुलिस काफी मेहरबान है। इसी का नतीजा है कि उनके खिलाफ रिपोर्ट नहीं दर्ज कर रही है। दूर-दराज से आए पीड़ित धक्के खा रहे हैं।

पीड़ित अशोक गुप्ता ने बताया कि उन लोगों ने शुक्रवार को इंदिरापुरम थाने में मामले की शिकायत दे दी थी। शनिवार दोपहर 12 बजे इंदिरापुरम थाना पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज होने के संबंध में पुलिसकर्मियों से बात की। पुलिसकर्मियों ने कुछ देर बाद आने की बात की। करीब दो घंटे तक थाने के बाहर इंतजार करने के बाद फिर पुलिसकर्मियों के पास गए। कोई सुनवाई नहीं हुई। पुलिसकर्मियों ने कोतवाली प्रभारी के आने तक इंतजार करने को कहा। शाम छह बजे तक वह दो अन्य पीड़ितों राजू व सुनील के साथ थाने के बाहर इंतजार करते रहे लेकिन रिपोर्ट नहीं दर्ज हुई। पुलिस क्षेत्राधिकारी इंदिरापुरम अभय कुमार मिश्र ने बताया कि मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी।

-------

सड़कों पर भटक रहे हैं : अशोक ने बताया कि वह कुशीनगर जनपद के रहने वाले हैं। सोमवार से यहां भटक रहे हैं। पुलिस सुनवाई नहीं कर रही है। दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं। दिल्ली में रहने वाले एक परिचित के यहां किसी तरह रात गुजार रहे हैं। वहां भी ज्यादा दिन नहीं रूक सकते हैं। पुलिस न जाने क्यों ठगों पर मेहरबानी दिखा रही है। वहीं, मद्रास से आए याकूब ने बताया कि पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है। एक-एक दिन गुजारना मुश्किल हो रहा है।

--------

कार्यालय पर पहुंचे पीड़ित : अशोक ने बताया कि वह दो साथियों के साथ दोपहर से शाम तक इंदिरापुरम थाने पर रहे। कुछ पीड़ित नीति खंड-एक स्थित ठगों के बंद कार्यालय पर डटे रहे। कुछ पीड़ित आधार कार्ड से ठगों के एक साथी का पता निकालकर दादरी गए।

---------

यह है मामला : सौ से ज्यादा युवकों का आरोप है कि ठगों ने कुवैत में नौकरी दिलाने के नाम पर उनके साथ लाखों रुपये की ठगी की है। अब नीति खंड-एक स्थित कार्यालय में ताला बंद करके फरार हो गए हैं। पीड़ितों ने इंदिरापुरम थाने में लिखित शिकायत दी है।

chat bot
आपका साथी