पुलिस ने भड़काऊ बयानबाजी पर करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष को किया गिरफ्तार

संवाद सहयोगी मसूरी मसूरी पुलिस ने डासना देवी मंदिर प्रकरण में विशेष संप्रदाय के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष शेखर चौहान को गिरफ्तार कर लिया है। शेखर पर आरोप है कि उसने देवी मंदिर प्रकरण में एक आपत्तिजनक वीडियो बनाकर वायरल किया था।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 10:11 PM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 10:11 PM (IST)
पुलिस ने भड़काऊ बयानबाजी पर करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष को किया गिरफ्तार
पुलिस ने भड़काऊ बयानबाजी पर करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष को किया गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, मसूरी : मसूरी पुलिस ने डासना देवी मंदिर प्रकरण में विशेष संप्रदाय के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष शेखर चौहान को गिरफ्तार कर लिया है। शेखर पर आरोप है कि उसने देवी मंदिर प्रकरण में एक आपत्तिजनक वीडियो बनाकर वायरल किया था। इस वीडियो में वह भड़काऊ बयानबाजी करते हुए सुनाई दे रहा था। ये वीडियो वैसे पुराना बताया गया है, लेकिन पुलिस ने इस वीडियो का संज्ञान लेते हुए शेखर को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तारी से नाराज कार्यकर्ताओं ने मसूरी थाने पर हंगामा किया।

एसपी देहात डॉ.ईरज राजा ने बताया कि मार्च माह में विशेष समुदाय का एक नाबालिग देवी मंदिर में घुस गया था। दावा किया गया था कि नाबालिग पानी पीने के लिए मंदिर परिसर में घुसा था, लेकिन मंदिर के दो सेवादारों ने उसकी पिटाई कर दी थी। इस पिटाई का वीडियो भी वायरल हो गया था। विशेष समुदाय के बच्चे की पिटाई का वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर मंदिर सेवादारों नंदन यादव और शिवानंद यादव को गिरफ्तार किया था। प्रकरण के बाद धौलाना विधायक असलम चौधरी ने समर्थकों के साथ डासना मंदिर में घुसने की धमकी दी थी। इसके बाद मंदिर महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती ने 19 मार्च को बैठक बुलाई थी।

पुलिस के प्रयासों के बाद यह बैठक निरस्त करा दी गई, लेकिन इस दिन महंत के हजारों समर्थक मंदिर में जुट गए थे। यहां लोगों ने भड़काऊ बयानबाजी की और धार्मिक नारे लगाए थे। इस मामले में भी मसूरी थाने में रिपोर्ट दर्ज की गई थी। जांच के दौरान दिल्ली निवासी विकास सहरावत का नाम प्रकाश में आया तो पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इसके बाद उस समय के घटनाक्रम से जुड़ा हुआ एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष आपत्तिजनक बयानबाजी कर रहा है। वीडियो सामने आने के बाद बुधवार को मसूरी पुलिस ने शामली निवासी शेखर चौहान को उसके राजनगर एक्सटेंशन स्थित आवास से गिरफ्तार कर लिया।

chat bot
आपका साथी