10 अगस्त तक भरे जाएंगे गड्ढे, 15 सितंबर तक बनेगी सीआइएसएफ रोड

फोटो 26 एसबीडी 2 और 3 - जयपुरिया तिराहे से एनएच-9 तक सीआइसएफ रोड को खोल दिया गया है

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 07:53 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 07:53 PM (IST)
10 अगस्त तक भरे जाएंगे गड्ढे, 15 सितंबर तक बनेगी सीआइएसएफ रोड
10 अगस्त तक भरे जाएंगे गड्ढे, 15 सितंबर तक बनेगी सीआइएसएफ रोड

फोटो 26 एसबीडी 2 और 3

- जयपुरिया तिराहे से एनएच-9 तक सीआइसएफ रोड को खोल दिया गया है

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद :

जल निगम के अधिकारियों ने 10 अगस्त तक सीआइएसएफ रोड के गड्ढे भरने की बात कही है। इसके बाद सड़क निर्माण का काम चलेगा। 15 सितंबर तक सीआइएसएफ रोड बना दी जाएगी। फिलहाल जयपुरिया माल तिराहे से एनएच-9 तक उस लेन को खोल दिया गया है, जिसपर खोदाई कर पाइपलाइन डाली गई है। हालांकि अभी भी लोग जाम व अन्य परेशानियों से जूझ रहे हैं।

इंदिरापुरम के शक्ति खंड चार स्थित सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) के पानी को एनएच-नौ के किनारे नाले तक ले जाने के लिए सीआइएसएफ रोड की खोदाई कर पाइपलाइन डाली गई है। जल निगम ने गाजियाबाद की लाल चंद एंड कंपनी से फरवरी 2020 में पाइप लाइन डलवाने का काम शुरू किराया था, जिसे 30 जून 2020 में ही पूरा करना था। लाकडाउन के कारण काम बंद हो गया। फरवरी 2021 में पाइपलाइन डालने का काम पूरा हुआ। इसके बाद फंड के अभाव में काम रुक गया। जल निगम को अमृत योजना के तहत पैसा मिला तो अब सड़क के गड्ढों को भरने के काम शुरू किया गया है।

------

रोजाना हजारों लोग हो रहे परेशान :

सीआइएसएफ रोड जिले के व्यस्ततम मार्गों में से एक है। सड़क की खोदाई होने और गड्ढों को न भरने से यातायात प्रभावित हो रहा है। बारिश होने पर गड्ढों में पानी और कीचड़ हो जाता है। कीचड़ के चलते वाहन गड्ढों में फंस जाते हैं। रोजाना सुबह-शाम जाम लगता है। समस्या से बचने के लिए लोग वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग कर रहे हैं। वहीं, धूप में सीआइएसएफ रोड से धूल उड़ती है। इससे राहगीरों और आसपास की सोसायटियों के लोगों को सांस लेना मुश्किल हो जाता है।

------- बयान :

अमृत योजना के तहत पैसा मिल गया है। बारिश के कारण सीआइएसएफ रोड का निर्माण नहीं हो सकता है, लेकिन गड्ढों को भरने का काम तेजी से चल रहा है। 10 अगस्त तक गड्ढे भर दिए जाएंगे। इसके बाद 15 सितंबर तक सीआइएसएफ रोड का निर्माण कर दिया जाएगा। - प्रवीण यादव, अधिशासी अभियंता, जल निगम

chat bot
आपका साथी