नर्सरियों के बाहर लगने लगे संचालकों के फोटो लगे बोर्ड

जासं गाजियाबाद नर्सरियों के आवंटन में भ्रष्टाचार न हो इसके लिए पार्षदों ने सदन में नर्सरियों

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 08:31 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 08:31 PM (IST)
नर्सरियों के बाहर लगने लगे संचालकों के फोटो लगे बोर्ड
नर्सरियों के बाहर लगने लगे संचालकों के फोटो लगे बोर्ड

जासं, गाजियाबाद: नर्सरियों के आवंटन में भ्रष्टाचार न हो, इसके लिए पार्षदों ने सदन में नर्सरियों के बाहर संचालकों की फोटो, मोबाइल नंबर और नाम लिखे बोर्ड लगाने का प्रस्ताव पास किया था। जिसके तहत अब शहर में नर्सरियों के बाहर संचालकों के फोटो लगे बोर्ड लगने शुरू हो गए हैं।

राजनगर में नई बनी नर्सरियों के बाहर और पुरानी नर्सरियों के बाहर अब संचालकों के फोटो लगे बोर्ड नजर आ रहे हैं। हालांकि अभी ज्यादातर जगह पर बोर्ड नहीं है। अगर सभी जगह इस तरह से बोर्ड लग जाएंगे तो नर्सरियों के आवंटन में भ्रष्टाचार की शिकायतों का सच भी जल्द ही सामने आ जाएगा। क्योंकि एक से अधिक नर्सरियों का आवंटन जिस व्यक्ति को हुआ होगा उसका चेहरा सबको नजर आएगा। न केवल एक से अधिक नर्सरियों का आवंटन बल्कि उन लोगों के बारे में भी जानकारी हो सकेगी, जिन्होंने नर्सरी किराए पर दे रखी है। ऐसे लोगों का आवंटन निरस्त कर नर्सरी चलाने वाली व्यक्ति को ही आवंटन किया जाएगा। बयान

नर्सरी के बाहर फोटो, मोबाइल नंबर और नाम लिखे बोर्ड लगाने के लिए संचालकों को निर्देश दिए हैं। जिन संचालकों ने नियमों का पालन नहीं किया उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। - डॉ. अनुज कुमार सिंह, प्रभारी, उद्यान विभाग।

chat bot
आपका साथी