साप्ताहिक बाजारों में बिना मास्क शारीरिक दूरी का उल्लंघन कर रहे लोग

जागरण संवाददाता साहिबाबाद कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। वहीं दूसरी ओर लोगो

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 11:08 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 11:08 PM (IST)
साप्ताहिक बाजारों में बिना मास्क शारीरिक दूरी का उल्लंघन कर रहे लोग
साप्ताहिक बाजारों में बिना मास्क शारीरिक दूरी का उल्लंघन कर रहे लोग

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद :

कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। वहीं, दूसरी ओर लोगों की लापरवाही भी जारी है। प्रशासन की ओर से कोई सख्त कार्रवाई न होने से लोग जगह जगह बिना मास्क के शारीरिक दूरी का जमकर उल्लंघन कर रहे हैं। ट्रांस हिडन के साप्ताहिक बाजारों में न तो दुकानदार मास्क पहन रहे हैं और न ही ग्राहक। इससे संक्रमण फैलने का खतरा और बढ़ गया है।

ट्रांस हिडन में रोजाना कहीं न कहीं साप्ताहिक बाजार लगता है। बुधवार को इंदिरापुरम थाने के पीछे लगे बुध बाजार में हजारों खरीदार पहुंचे। यहां पर लोग बिना मास्क पहने शारीरिक दूरी का जमकर उल्लंघन करते हुए दिखाई दिए। खरीदारों के साथ दुकानदारों ने भी मास्क नहीं पहना हुआ था।

खोड़ा निवासी जयप्रकाश पांडेय का कहना है कि खोड़ा में भी रोजाना साप्ताहिक बाजार लग रहा है। जिसमें बिना मास्क पहने लोग शारीरिक दूरी का उल्लंघन करते हुए नजर आ रहे हैं। बीते वर्ष खोड़ा में सैकड़ों की तादाद में लोग कोरोना संक्रमित हो गए थे, जिससे खोड़ा को सील करना पड़ा था। यदि प्रशासन सख्त नहीं हुआ तो दोबारा स्थिति भयावह हो जाएगी। ट्विटर पर शिकायत कर सख्त कार्रवाई की मांग की है।

वहीं, वैशाली सेक्टर- छह निवासी एनके नेगी का कहना है कि वसुंधरा सेक्टर - 17 से लेकर वैशाली सेक्टर छह तक सोम बाजार लगता है। सोमवार को लगे बाजार में यहां पर लोग बिना मास्क के दिखे और दुकानदारों ने भी मास्क नहीं लगा रखे थे।

--------

लोग मास्क पहनें और शारीरिक दूरी का पालन करें, जिससे संक्रमण से बचाव होगा। प्रशासनिक टीमें मास्क न पहनने वालों पर कार्रवाई करने में जुटी हुई हैं। - अजय शंकर पांडेय, जिलाधिकारी गाजियाबाद

chat bot
आपका साथी